Sunday, May 19, 2024
No menu items!
Homeराष्ट्रीयशेयर बाजार में ऊपरी स्तरों से मुनाफावसूली हुई और दिन के अंत...

शेयर बाजार में ऊपरी स्तरों से मुनाफावसूली हुई और दिन के अंत में निफ्टी 150 अंक गिरकर 22420 के स्तर पर बंद

Share Market Closing Update: शुक्रवार को शेयर बाजार में ऊपरी स्तरों से मुनाफावसूली हुई और दिन के अंत में निफ्टी 150 अंक गिरकर 22420 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि सेंसेक्स 609 अंक गिरकर 73730 के स्तर पर बंद हुआ.

बाजार में आज ऊंचे स्तर से मुनाफावसूली आई. वैश्विक संकेत नकारात्मक होने के बावजूद भारतीय बाजारों में कारोबार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई और निफ्टी गुरुवार के उच्च स्तर 22620 पर खुला. इस स्तर से बिकवाली का दबाव आया और निफ्टी और सेंसेक्स दोनों के लिए उनका खुला स्तर दिन का उच्चतम स्तर था.

वैश्विक नकारात्मक भावनाओं के कारण आज सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त पर बिके और निवेशकों ने उच्च स्तर पर मुनाफावसूली की. हालांकि, बाजार में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन जारी रहा. बैंकिंग इंडेक्स सपाट रहा.

निफ्टी टॉप गेनर्स (Share Market Closing Update)

शुरुआती कारोबार में ही टेक महिंद्रा में 10 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. बाद में इस शेयर में कुछ मुनाफावसूली हुई और यह 7.50 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ. डिविस लैब, एलटीआई माइंड ट्री, बजाज ऑटो निफ्टी के टॉप गेनर रहे.

निफ्टी आईटी इंडेक्स में आज अच्छी तेजी रही और यह हरे निशान में बंद हुआ. हालांकि, विप्रो जैसे लार्जकैप आईटी स्टॉक उच्च स्तर से मुनाफावसूली का शिकार हो गए.

निफ्टी के टॉप लूजर

बजाज फाइनेंस में आज 7.73 प्रतिशत की गिरावट आई और यह निफ्टी 50 की सूची में शीर्ष पर रहा. कोटक महिंद्रा बैंक में लगातार दूसरे दिन गिरावट रही. बजाज फिनसर्व और इंडसइंड बैंक शीर्ष घाटे में रहे.

बाजार में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन में कमजोर तिमाही नतीजों वाले शेयरों में गिरावट आई, जिनमें प्रमुख हैं बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक और नेस्ले इंडिया.

सकारात्मक शुरुआत

शुक्रवार को शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत सपाट से सकारात्मक रही. बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स 169 अंक की बढ़त के साथ 74509 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी 50 अंक की बढ़त के साथ 22620 के स्तर पर खुला. हालांकि, बाजार खुलते ही यह बढ़त कायम नहीं रह सकी और मुनाफावसूली आ गई. 

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular