Saturday, July 27, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़सरगुजा कमिश्नर श्री जी आर चुरेंद्र ने किया स्थैतिक  निगरानी दल जाँच...

सरगुजा कमिश्नर श्री जी आर चुरेंद्र ने किया स्थैतिक  निगरानी दल जाँच नाका का आकस्मिक निरीक्षण,जांच में सावधानी बरतने और  , अवेध शराब, एवं सामग्री  और भारी मात्रा में नकदी पर नजर रखने के निर्देश

जशपुरनगर 27 अप्रैल 2024/निष्पक्ष और २ाांतिपूर्ण चुनाव संपन्न  हो सीमावर्ती क्षेत्र में स्थैतिक निगरानी दल एवं फ्लाइंग स्क्वायड टीम द्वारा आने जाने वाले वाहनों पर निगरानी रख रहा है।

सरगुजा कमिश्नर श्री जी आर चुरेंद्र ने आज  लवाकेरा चेक पोस्ट, गढ़वा मुंडा, साइ टांगरटोली लोदाम कुनकुरी, जशपुर विधानसभा अंतर्गत बनाए गए स्थैतिक निगरानी दल के जाँच पॉइंट का आकस्मिक निरीक्षण किया।

उन्होंने जांच के दौरान सम्पूर्ण प्रक्रिया का वीडियोग्राफी कराने और बरती जाने वाली सतर्कता और सावधानियों को लेकर भी  निर्देश दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री आई एल ठाकुर, पुलिस विभाग के अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


     सरगुजा कमिश्नर श्री जी आर चुरेंद्र ने लवाकेरा चेक पोस्ट, गढ़वा मुंडा, साइ टांगरटोली लोदाम  के एसएसटी जाँच पॉइंट पर निरीक्षण किया और फील्ड पर तैनात कर्मचारियों से चर्चा कर जांच की वस्तुस्थिति जानी।

उन्होंने एसएसटी टीम को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिए हैं।

 लोकसभा निर्वाचन के लिए गठित स्थैतिक जांच दलों और उड़नदस्तों के प्रत्येक दल में एक मजिस्ट्रेट सहित सहायक अधिकारी, कर्मचारी और पुलिस कर्मी चेक पोस्ट पर कार्यरत हैं।

यह दल प्रमुख मुख्य मार्गीय सड़कों, जिले की सीमाओं पर चेक पोस्ट स्थापित कर जांच अभियान में जुटा है और अपने क्षेत्र में अवैध शराब, सामग्री ,भारी मात्रा में नकदी, हथियार एवं गोला-बारूद के लाने एवं ले जाने तथा असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर भी नजर रख रहा है। जांच किये जाने की संपूर्ण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है तथा निर्धारित फार्मेट में दैनिक कार्यकलाप की रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है।

कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में हो रही इस जांच में सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश है। जिले के लोकसभा क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाएं रखने तथा जांच के लिए चेकपोस्ट बनाएं गए हैं, जहां स्थैतिक निगरानी दल कार्यरत है। इसी तरह जिले में उड़नदस्तों द्वारा भी कार्यवाही की जा रही है।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular