Sunday, May 19, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़लोकसभा निर्वाचन 2024 बस्तर-कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने कतारबद्ध होकर...

लोकसभा निर्वाचन 2024 बस्तर-कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने कतारबद्ध होकर अपने मताधिकार का किया उपयोग,बस्तर संभाग के सभी मतदाताओं से मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र के पर्व में सहभागिता निभाने का किया आग्रह


जगदलपुर,19 अप्रैल 2024/ कमिश्नर बस्तर संभाग श्री श्याम धावड़े और आईजी बस्तर रेंज श्री सुंदरराज पी. ने लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत 19 अप्रैल शुक्रवार को जगदलपुर शहर के शहीद भगतसिंह हाईस्कूल में स्थापित मतदान केन्द्र क्रमांक 75 में तथा कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. और पुलिस अधीक्षक श्री शलभ सिन्हा ने भैरमगंज स्कूल स्थित मतदान केंद्र 104 में सपरिवार कतारबद्ध होकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। इस दौरान उन्होंने आदर्श मतदान केंद्र परिसर में बनाये गए सेल्फी जोन में सेल्फी भी ली। वहीं मतदान करने के लिए मतदान केंद्र में पहुंचे मतदाताओं का हौसला-अफजाई की।

इस अवसर पर कमिश्नर, आईजी, बस्तर कलेक्टर ने बस्तर लोकसभा के सभी मतदाताओं से लोकतंत्र के इस पर्व में व्यापक सहभागिता निभाने का आग्रह किया।

   इस मौके पर कमिश्नर श्री श्याम धावड़े ने बस्तर संभाग के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आज लोकतंत्र का महापर्व है और मतदाता के रूप में हम सभी को बहुमूल्य अधिकार मिला हुआ है इसका उपयोग अवश्य करें। बस्तर के सब मतदाताओं से विनम्र अपील करता हूं कि आप मतदान केंद्र जाएं अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहभागी बनें। पुनः सभी मतदाताओं से आग्रह है कि घर से निकलिये मतदान कीजिये और एक जिम्मेदार नागरिक बनें।

     इस अवसर पर आईजी बस्तर रेंज श्री सुंदरराज पी. ने बस्तर अंचल के सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाना हम सब की सयुंक्त जिम्मेदारी है इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए सभी मतदाता अपने घर से निकलकर मतदान केंद्र तक पहुंचे और निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें,ताकि लोकतंत्र के नींव को मजबूत करें और बस्तर क्षेत्र के विकास हेतु शांति एवं सुरक्षा के लिए अपना अमूल्य योगदान निभाएं। पुनः बस्तर क्षेत्र के नागरिकों एवं मतदाताओं से अपील है कि वे आज अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान अवश्य करें। इस मतदान केन्द्र पर सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सर्वे ने भी कतारबद्ध होकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। 

आदर्श मतदान केन्द्र के सेल्फी बूथ में कमिश्नर-आईजी सहित कलेक्टर-एसपी ने खिंचवाई सेल्फी

स्थानीय शहीद भगतसिंह उच्चतर माध्यमिक स्कूल पथरागुड़ा के परिसर में 4 मतदान केंद्रों मतदान केन्द्र क्रमांक 75,76 तथा 146 एवं 148 को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है। जहां बस्तर की पारंपरिक लोक संस्कृति को रेखांकित किया गया है। घासफूस की झोपड़ी के साथ गौरसिंग पहने लोकनर्तक,ग्रामीण महिलाओं को बखूबी प्रदर्शित किया गया है।

इस आदर्श मतदान केन्द्र के सेल्फी बूथ में कमिश्नर बस्तर श्री श्याम धावड़े,आईजी श्री सुंदरराज पी. सहित कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.,एसपी श्री शलभ सिन्हा,सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सर्वे,नगर निगम आयुक्त श्री हरेश मंडावी तथा अन्य अधिकारियों ने मतदान के उपरांत एक साथ सेल्फी खिंचवाई।

वहीं
अन्य मतदाताओं को मताधिकार का उपयोग करने अभिप्रेरित किया।

दिव्यांग एवं वयोवृद्ध मतदाताओं ने मतदान कर अन्य मतदाताओं को दिया सन्देश


शहीद भगतसिंह स्कूल में स्थापित आदर्श मतदान केन्द्रों में दिव्यांग मतदाताओं के साथ ही वयोवृद्ध मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग कर अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिए सन्देश दिया। यहां के आदर्श मतदान केन्द्र क्रमांक 75 में हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी 66 वर्षीय दिव्यांग श्री बृजमोहन मेहरा तथा 56 वर्षीय दिव्यांग श्रीमती ममता ननकानी ने परिजनों के सहयोग से अपने मताधिकार का उपयोग किया। वहीं आदर्श मतदान केन्द्र क्रमांक 146 में 72 वर्षीय दिव्यांग शेख जुमन रिजवी ने अपनी पत्नी 68 वर्षीया शबीना बानो रिजवी के साथ मतदान कर अन्य मतदाताओं को मताधिकार का उपयोग अवश्य करने का संदेश दिया।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular