Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने पद्मश्री जागेश्वर यादव का किया अभिनंदन,पद्मश्री...

कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने पद्मश्री जागेश्वर यादव का किया अभिनंदन,पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित होने पर दी उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं,राष्ट्रपति के हाथों जिले के समाज सेवक जागेश्वर यादव को मिला ‘पद्मश्री’ पुरस्कार,विशेष पिछड़ी जनजातियों के उत्थान हेतु बेहतर कार्य के लिए हुए सम्मानित


जशपुरनगर 16 मई 2024/जशपुर जिला उन जिलों में से एक है जो अपनी कई उपलब्धियों, सांस्कृतिक, परम्परा और प्राकृतिक सौंदर्य सहित अन्य वजहों से जाने जाते हैं। वहीं यहां के लोग हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा चुके हैं और यह सिलसिला अनवरत जारी है


इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए जिले के ग्राम भीतघरा निवासी समाज सेवक श्री जागेश्वर यादव बिरहोर के भाई के नाम से चर्चित हैं। अब वे पद्मश्री जागेश्वर यादव के नाम से भी जाने जाएगें।

विगत दिनों राष्ट्रपति भवन, दिल्ली में आयोजित पद्म पुरस्कार समारोह में जिले के समाज सेवक श्री जागेश्वर यादव को राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी ने विशेष पिछड़ी जनजातियों के उत्थान हेतु बेहतर कार्य के लिए पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया।

पद्मश्री से सम्मानित किए जाने पर मुख्यमंत्री सहित अन्य लोगों ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। वही जब वे पद्मश्री अवॉर्ड लेकर जैसे ही जशपुर और अपने गृह ग्राम पहुंचे तो उनके यहां बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।


आज कलेक्ट्रेट कार्यालय जशपुर पहुंचकर पद्मश्री जागेश्वर यादव ने कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल से सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री अभिषेक कुमार भी मौजूद रहे।


कलेक्टर डॉ. मित्तल और जिला पंचायत सीईओ ने पुष्पगुच्छ भेंटकर श्री जागेश्वर यादव का अभिनंदन किया। दोनों ने उन्हें अपनी ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि श्री जागेश्वर यादव के प्रयासों से न केवल बिरहोर परिवार शिक्षा से जुड़े हैं बल्कि उन्हें सभी मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं। पद्मश्री जागेश्वर बिरहोर आदिवासियों के उत्थान हेतु बेहतर कार्य किए हैं और उनका निःस्वार्थ सेवाभाव सबके लिए प्रेरणादायक और अनुकरणीय है। वे शासन-प्रशासन का सहयोग भी करते आ रहे हैं। श्री जागेश्वर यादव को पद्मश्री पुरस्कार मिलना न सिर्फ जिले और प्रदेश के लिए बल्कि देश के लिए गौरवपूर्ण क्षण है।


पद्मश्री जागेश्वर यादव ने बताया कि इस पुरस्कार को प्राप्त करते वक्त उन्हें एक विशेष अनुभूति महसूस हुई। पुरस्कार प्रदान करते वक्त राष्ट्रपति ने उन्हें बधाई देते हुए उनके इस योगदान के लिए उनकी सराहना भी की। साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई दी और उनकी पीठ थपथपाई।

श्री जागेश्वर यादव को यह पुरस्कार मिलने पर ग्राम भीतघरा सहित जशपुर जिले भर के निवासियों व समाजसेवियों में खुशी की लहर है और उन्हें बधाई देने का सिलसिला जारी है।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular