Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeखेलचेहरे पर मुस्कान, रोहित ने डांस से लूटी महफिल, दिल्ली में Team...

चेहरे पर मुस्कान, रोहित ने डांस से लूटी महफिल, दिल्ली में Team India का ग्रैंड वेलकम…

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया अपने देश वापस लौट आई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर रोहित सेना का ग्रैंड वेलकम हुआ.

टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया भारत लौट आई है. 4 जुलाई सुबह-सुबह टीम की फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी. टीम इंडिया का ग्रैंड वेलकम किया गया. एयरपोर्ट पर भारी संख्या में फैंस अपने चहेते हीरोज की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे. सुबह 5 बजे से ही लोग इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टीम के स्वागत के लिए जमा हो गए थे.

कप्तान रोहित शर्मा के हाथ में ट्रॉफी और चेहरे पर खूबसूरत मुस्कान थी. ये मुस्कान सुकून वाली थी, क्योंकि मेन इन ब्लू पूरा जहां जीतकर वतन वापस लौटी है. रोहित शर्मा ने डांस करके महफिल लूट ली. टीम इंडिया के स्वागत के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिसमें खिलाड़ी बेहद खुश नजर आ रहे हैं. माला पहनाकर सभी को वेलकम किया गया.

स्पेशल केक (T20 World Cup 2024)

बताया गया है कि सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद टीम का काफिला होटल ITC पहुंचा. जहां भारतीय टीम के लिए स्पेशल केक बनाया गया था. होटल में भी सभी खिलाड़ियों का बेहतरीन अंदाज में स्वागत किया गया. अब टीम करीब 11 बजे PM आवास पहुंचेगी, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी खिलाड़ी ब्रेकफास्ट करेंगे. फिर टीम मुंबई रवाना होगी.

17 साल बाद खिताब

टीम इंडिया पूरे 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब जीती है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने अजेय रहते हुए खिताब अपने नाम किया, फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका एक वक्त आगे थी, लेकिन गेंदबाजों ने कमाल किया और आखिरी की 30 गेंदों पर 30 रन नहीं बनने दिए. टीम इंडिया 7 रनों से फाइनल जीती और 13 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी का सूखा भी खत्म किया था.

मुंबई में जोरदार जश्न की तैयारी

टीम इंडिया बारबाडोस में बेरिल तूफान की वजह से फंसी हुई थी. उसे 1 जुलाई को ही भारत वापस आना था, लेकिन मौसम खराब होने के चलते वो 3 दिन तक वहां फंसी रही. अब आज मुंबई में भारत की इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने की तैयारी है. शाम 5 बजे नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक ओपन रूफ बस में टीम की विक्ट्री परेड होगी.  फिर सम्मान समारोह में कैश प्राइज दिया जाएगा. बता दें कि साल 2007 में पहला वर्ल्ड कप जीतने वाली धोनी की टीम का स्वागत भी कुछ इसी अंदाज में हुआ था.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular