Friday, June 21, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़भीषण गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं,गरज-चमक के साथ बारिश...

भीषण गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं,गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती और अंधड़ चलने के आसार,रिटायर्ड अफसर की स्वीमिंग पूल में हार्ट अटैक से मौत

रायपुर. मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. लेकिन अभी भीषण गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. आगामी 4 दिनों तक अधिकतम तापमान में बदलाव नहीं होगा. पारा 41 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती और अंधड़ चलने के आसार है.

राजधानी समेत पूरे प्रदेश में सुबह से देर शाम तक गर्म हवा चलती रही और सूरज की तपिश दिनभर तेज रही.  भारत मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के मुताबिक एक द्रोणिका उत्तर पश्चिम राजस्थान से झारखंड तक, 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. एक द्रोणिका उत्तर-पश्चिम राजस्थान से उत्तरी मराठवाड़ा तक 0.9 ऊंचाई तक विस्तारित है. एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम बिहार के उपर 0.9 ऊंचाई तक विस्तारित है. प्रदेश में प्रचुर मात्रा में नमी का आगमन लगातार जारी है.

आज 24 मई को एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छीटे पड़ने की संभावना है. एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है. अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः चरम उत्तर और चरम दक्षिण भाग होने की संभावना है.

रिटायर्ड अफसर की स्वीमिंग पूल में हार्ट अटैक से मौत

बिलासपुर के मुंगेली नाका स्थित नगर निगम के स्वीमिंग पुल संजय तरण पुष्कर के बाथरूम में रिटायर्ड अफसर की मौत हो गई. मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल डॉक्टर से जांच कराई. जांच करने के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सरजूबगीचा निवासी डीसी तिवारी (78) रिटायर्ड अफसर है. वे सुबह 7 बजे संजय तरण पुष्कर स्वीमिंग पुल गए थे. इसी दौरान वे बाथरूम में प्रवेश किया. इस बीच अचानक अंदर से गिरने की आवाज आई. जिसे सुनकर आसपास मौजूद लोगों ने दौड़कर गए. तब डीसी तिवारी बेहोशी की हालत में मिले. फिर उसे तत्काल उठाकर बाहर निकाले. इसके बाद डॉक्टर बुलाकर जांच कराई गई. तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक आने से डीसी तिवारी की मौत हुई है. डीसी तिवारी 35 साल से स्वीमिंग पुल के सदस्य थे.

राजधानी में आज

ऐन्युअल फेस्ट उड़ान-24

आंजनेय यूनिवर्सिटी का ऐन्युअल फेस्ट उड़ान-24, विधानसभा के पास आंजनेय यूनिवर्सिटी के मेन कैम्पस नॉलेज विलेज नरदहा में शाम 7 बजे से.

समर कैम्प

यूनियन क्लब एवं सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया छत्तीसगढ़ इकाई द्वारा मेगा समर कैंप, मोतीबाग चौक के समीप यूनियन क्लब में सुबह 10.30 बजे से.

विकास परिषद द्वारा नूतन उच्चतर माध्यमिक शाला आरडीए कॉलोनी टिकरापारा में समर कैंप, सुबह 8 से पूर्वान्ह 11 बजे तक.

निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण

गुरु घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी द्वारा सतनामी युवाओं के लिए निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण व कॅरियर गाइडेंस की कक्षाएं, न्यू राजेंद्र नगर स्थित अकादमी भवन में पूर्वान्ह 11 बजे से.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular