Thursday, June 20, 2024
No menu items!
Homeखेलआतंकवादी संगठन ISIS ने भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में हमले...

आतंकवादी संगठन ISIS ने भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में हमले की धमकी दी, न्यूयॉर्क में अलर्ट जारी


T20 WC 2024: 
1 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप का शंखनाद हो गया है. सभी टीमें अमेरिका पहुंच रही हैं. वार्म अप मैच शुरू हो गए हैं. टीम इंडिया भी प्रैक्टिस करने में जुटी है. 9 जून का सभी को इंतजार है, क्योंकि इस दिन न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला भारत-पाकिस्तान के बीच बड़ा मैच होना है. हालांकि इस मैच पर आतंकी साया है. ISIS से जुड़े एक संगठन ने लोन वुल्फ हमले की धमकी दी है, जिससे हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

ISIS से जुड़े एक संगठन द्वारा दी गई ‘लोन वुल्फ’ हमले की धमकी की पुष्टि न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी के पुलिस कमिश्नर पैट्रिक राइडर ने की है. राइडर के अनुसार, ISIS (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) से जुड़े एक आतंकी संगठन ने एक धमकी भरा वीडियो वायरल किया है, जिसमें भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में हमले की चेतावनी दी है. उस वीडियो में स्वतंत्र हमलावरों से कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है. लोन वुल्फ हमले में ड्रोन हमले शामिल होते हैं.

कौन हैं लोन वुल्फ?

जिस ‘लोन वुल्फ’ हमलने का जिक्र किया गया है, वो आतंकवादी संगठनों से जुड़े सदस्य हैं जो संगठन के इशारे पर स्वतंत्र रूप से काम करते हैं, यही वजह है कि उन्हें ट्रैक करना भी मुश्किल होता है. कमिश्नर राइडर ने कहा जब हमारे पास एक बड़े स्तरत का मैच है और इतनी बड़ी भीड़ तो इस तरह की धमकी विश्वसनीय होती है. हमने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. मैच के दिन अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे.

ड्रोन हमले का खतरा

पैट्रिक राइडर ने कहा ‘जब यहां के निवासियों की सुरक्षा और सुरक्षा की बात आती है तो हम हर बारीक विवरण पर ध्यान देंगे, इस खतरे में संभावित ड्रोन हमले शामिल हैं, इसके लिए अधिकारियों ने संघीय उड्डयन प्रशासन (FAA) से आइजनहावर पार्क को ड्रोन के लिए नो-फ्लाई जोन घोषित करने का अनुरोध किया है.

आखिर क्या होता है है ‘लोन वुल्फ’ अटैक

भारत-पाकिस्तान मैच पर जिस लोन वुल्फ अटैक की आशंका जताई जा रही है वो एक तरह से आत्मघाती हमला होता है. इसमें हमलावर या तो खुद को खत्म कर लेते हैं या फिर एक अकेला शख्स पूरी वारदात को अंजाम देकर रहता है. इस हमला का मकसद अधिक से अधिक लोगों को नुकसान पहुंचाना होता है.

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने दिया ये भरोसा

आंतकी हमलने की धमकी को लेकर न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल सख्त हैं. उन्होंने सुरक्षा के कड़े इंतजाम का भरोसा दिया है. उन्होंने न्यूयॉर्क राज्य पुलिस को सतर्क रहने और कड़ी से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए हैं. शहर की निगरानी और स्क्रीनिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि मेरा प्रशासन संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों और नासाउ काउंटी के साथ महीनों से काम कर रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि न्यूयॉर्कवासियों और यहां आने वाले मेहमान सुरक्षित रहें.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular