Thursday, June 20, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे प्रदेश के राजदीप, फ्लाइट...

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे प्रदेश के राजदीप, फ्लाइट 10% और होटलों में 20% तक की छूट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन का चुनाव 23 जून को रायपुर के पुजारी पार्क (मानस भवन) में होगा. सहायक चुनाव अधिकारी प्रकाश गोलछा ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया के तहत 28 मई को प्रारंभिक मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा. इसके बाद मतदाता सूची में त्रुटि सुधार के लिए लिखित आवेदन लेटर पेड में एक जून तक लिए जाएंगे. मतदाता सूची शुल्क 100 रुपये रखी गई है. सूत्रों का कहना है कि छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन का यह चुनाव तय माना जा रहा है. अभी सराफा एसोसिएशन के इस चुनाव में सराफा जगत तीन अलग-अलग गुटों में बंटता नजर आ रहा है. अभी तक की स्थिति में तो रायपुर व बिलासपुर से सराफा कारोबारियों का गुट चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. सूत्रों का कहना है कि हालांकि आखिर तक यह कोशिश की जाएगी कि छत्तीसगढ़ सराफा का यह चुनाव निर्विरोध हो जाए, लेकिन सराफा कारोबारियों में नाराजगी के चलते ऐसा संभव होते नहीं दिख रहा है.

5 जून से मिलेगा नामांकन पत्र

पांच से सात जून दोपहर 12 से शाम पांच बजे तक नामांकन पत्र लिए जा सकते हैं. साथ ही नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख पांच से आठ जून है. 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच के बाद प्रत्याशियों की सूची प्रकाशित की जाएगी. इसके बाद नामांकन पत्र वापसी के लिए 11 जून शाम पांच बजे तक का समय 1 अंतिम सूची 12 जून को दोपहर 12 बजे प्रकाशित होगी. इसके बाद 13 जून को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिया जाएगा.

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे प्रदेश के राजदीप

भारतीय जंप रोप फेडरेशन आफ इंडिया ने पेरिस में होने वाले समर ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है. इनमें छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी राजदीप सिंह हरगोत्रा का नाम भी ने शामिल है. राजदीप सिंह पेरिस ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों में डबल डच समूह में भाग लेने के लिए जंप रोप आफ इंडिया के लिए अधिकृत खिलाड़ी के रूप में कर होंगे. इसके पूर्व भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राजदीप छत्तीसगढ़ और भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. भारतीय रन टीम में चयन होने पर जंप रोप एसोसिएशन छत्तीसगढ़ ने राजदीप सिंह को बधाई व भविष्य के लिए म शुभकामनाएं दी है.

गर्मी की छुट्टियां चल रही और बहुत से लोग छुट्टियां मनाने यात्रा पर निकल चुके हैं, कुछ ऐसे भी हैं जो अभी तक प्लान तैयार नहीं कर पाए हैं, उनके लिए ट्रैवल्स कंपनियां आकर्षक आफर पैकेज लेकर आई हैं. इस पैकेज के तहत फ्लाइट किराए में 10 प्रतिशत तो होटल किराए में 20 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. ट्रैवल्स कंपनियों के इस पैकेज में प्रति व्यक्ति दार्जिलिंग की यात्रा 25,400 तो लेह की यात्रा 27,999 रुपये है. ट्रैवल्स कंपनियों द्वारा दिए जा रहे इन आफरों में गोवा 10,999 रुपये, केरला 14,499 रुपये, कश्मीर 15,999 रुपये, दार्जिलिंग 25,499 रुपये, लेह 27,999 रुपये, थाईलैंड 15,999 रुपये, दुबई 17,999 रुपये, मलेशिया 17,999 रुपये, बाली 27,999 रुपये और सिंगापुर 43,999 रुपये का पैकेज है. ट्रैवल्स कंपनियों का कहना है कि ये सारे पैकेज उपभोक्ताओं के बजट व घरेलू उड़ानें अभी भी महंगी भले ही ट्रैवल्स कंपनियां आकर्षक ट्रैवल्स पैकेज दे रही हैं, लेकिन घरेलू उड़ानों का किराया अभी भी महंगा है. विशेषकर रायपुर से दिल्ली का किराया 9,000 रुपये तक पहुंच गया है. वहीं रायपुर से मुंबई का किराया 7,500 रुपये, रायपुर से कोलकाता 6,000 रुपये, रायपुर से हैदराबाद का किराया 7,000 रुपये तक है.

उनकी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए किए गए हैं. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष हालीडे पैकेज 10 प्रतिशत तक सस्ते हैं. होटल में रहना, खाना-पीना फ्री: ट्रैवल्स कंपनियों के इन आफर में होटलों में रहना, घूमना-फिरना, खाना-पीना फ्री रहता है.

उर्स पाक

हजरत सैय्यद चांद शाह वली रहमतुल्लाह अलैह तीन मजार ‘नाके वाले बाबा’ के उर्स पाक पर कुल की फातिहा में दुआएं खैर के बाद आस्ताने में लंगर का एहतमाम सुबह 10 बजे से किया जाएगा.

समर कैम्प

यूनियन क्लब एवं सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया छत्तीसगढ़ इकाई द्वारा मेगा समर कैंप मोतीबाग चौक के समीप यूनियन क्लब में सुबह 10.30 बजे से शुरू होगा. विकास परिषद द्वारा नूतन उच्चतर माध्यमिक शाला आरडीए कॉलोनी टिकरापारा में समर कैंप सुबह 8 से 11 बजे तक होगा.

निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण गुरु घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी द्वारा सतनामी युवाओं के लिए निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण और कॅरियर गाइडेंस की कक्षाएं, न्यू राजेंद्र नगर स्थित अकादमी भवन में सुबह 11 बजे से.

‘जीवन में नशा, मौत की सजा’ पर प्रदर्शनी 31 को

विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर महाकोशल कला परिषद की ओर से महाकोशल कला वीथिका में जीवन में नशा, मौत की सजा कला प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. प्रदर्शनी का उद्घाटन 31 मईको होगा, जो शनिवार को शाम 5 से 7 बजे तक और रविवार को सुबह 9 से 11 बजे तक दर्शकों के अवलोकनार्थ खुली रहेगी. कला प्रदर्शनी में प्रदेश के वरिष्ठ, युवा, बाल, महिला कलाकारों की लगभग 28 रचनाएं प्रदर्शित की जाएंगी. नशा मुक्त भारत, नशा और युवा, नशा और विनाश का मंजर, आज का मजा कल की सजा विषय पर यह कला प्रदर्शनी आधारित है. हिंसा के इस कलयुग में नशे में डूबी युवा पीढ़ी, परस्पर वैमनस्यता, आपसी कलह आदि को सार्थक करती रचनाओं का समावेश इस कला प्रदर्शनी में किया गया है.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular