Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeमनोरंजनफिल्म जगत में सितारे दिन-ब-दिन अपनी फीस बढ़ाते जा रहे , बढ़ती...

फिल्म जगत में सितारे दिन-ब-दिन अपनी फीस बढ़ाते जा रहे , बढ़ती फीस पर Anil Kapoor ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘यह दर्दनाक है…

फिल्म जगत में सितारे दिन-ब-दिन अपनी फीस बढ़ाते जा रहे हैं. कई बार तो फिल्म के बजट का बड़ा हिस्सा स्टार्स के पास चला जाता था. स्टार्स की बढ़ती फीस पर कई फिल्ममेकर्स चिंता जता चुके हैं. हाल ही में एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने भी इस बारे में बात की है. अभिनेता ने उस दौर को याद किया जब वह मुफ्त में फिल्में किया करते थे.

anilkapoorBiggBossOTT3_d

बी-टाउन स्टार्स हर फिल्म के लिए मोटी फीस लेते हैं. कई बार तो मेकर्स को फिल्म का बजट भी कम करना पड़ता है ताकि वो स्टार्स की फीस डिमांड को पूरा कर सकें. जिसका असर फिल्मों पर भी पड़ा है. इसे लेकर कई फिल्म निर्माता भी चिंता जता चुके हैं. अब इस बारे में एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने बात की है. कई दशकों तक फिल्मी दुनिया पर राज करने वाले अनिल कपूर (Anil Kapoor) न सिर्फ एक अभिनेता हैं बल्कि एक निर्माता भी हैं. उनके भाई बोनी कपूर (Bonny Kapoor) भी प्रोड्यूसर हैं और उनके पिता भी प्रोड्यूसर रह चुके हैं. फिल्मों के फ्लॉप होने के कारण उनके पिता को भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. अनिल कपूर ने स्टार फीस बढ़ोतरी पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

स्टार्स की बढ़ती फीस पर बोले अनिल कपूर

अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि स्टार्स को अपनी फीस को लेकर थोड़ा और यथार्थवादी होने की जरूरत है, ताकि फिल्म निर्माता अधिक फिल्में बना सकें. हाल ही में करण जौहर ने भी एक इवेंट में स्टार्स की सबसे ज्यादा फीस को चिंताजनक बताया था. इस बारे में अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने कहा- मैंने सुना कि करण जौहर ने आजकल अभिनेताओं द्वारा ली जाने वाली अत्यधिक फीस के बारे में क्या कहा और मैं उनसे पूरी तरह सहमत हूं. मेरे पिता, मेरा परिवार और मैं भी इस कठिन समय से गुज़रे हैं. हमने अपना पैसा निवेश करने की कोशिश की, लेकिन स्टार फीस और सहयोगियों की लागत इतनी अधिक थी कि जिस तरह की गुणवत्ता वाली फिल्में हम बनाना चाहते थे, उसके लिए फंड जुटाना लगभग असंभव हो गया. ये दर्दनाक है.

बिना फीस लिए अनिल कपूर ने किया है काम

बढ़ती फीस के खिलाफ बोलने वाले अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने कई ऐसी फिल्में की हैं जिनके लिए उनसे एक पैसा भी चार्ज नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि मैं अपनी फीस में कटौती के लिए हमेशा तैयार हूं.’ वेतन कटौती को भूल जाइए, मैंने मुफ्त में फिल्में की हैं. ऐसे उदाहरण हैं जब मैंने निर्माताओं की मदद के लिए एक भी रुपया नहीं लिया है. मैं उसका नाम नहीं लेना चाहता. मेरी पीढ़ी और मुझसे पहले की पीढ़ी के कई अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी फीस में कटौती की और मुफ्त में फिल्में कीं. 

अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने आगे कहा कि कई फिल्में, जिनके लिए उन्होंने फीस में कटौती की, बाद में सफल रहीं. मैं इंडस्ट्री में इतने लंबे समय तक इसलिए टिक सका क्योंकि जब बात पैसे की आती तो मैं समझौता करने को तैयार रहता था. जिसकी वजह से ये फिल्में बन सकीं. मेरे करियर में लगभग 50-55 फिल्में समय की कसौटी पर खरी उतरीं और न केवल मुझे बल्कि निर्माताओं और उनसे जुड़े लोगों को भी सफलता दिलाई.

बता दें कि अनिल कपूर (Anil Kapoor) इन दिनों रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 (Bigg Boss OTT 3) में होस्ट के तौर पर नजर आ रहे हैं. उन्होंने शो में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) की जगह ले ली है.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular