Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़वीआईपी रोड स्थित ओमाया रिसॉर्ट पर रोटरी क्लब ऑफ रायपुर रॉयल ने...

वीआईपी रोड स्थित ओमाया रिसॉर्ट पर रोटरी क्लब ऑफ रायपुर रॉयल ने शपथ समारोह का आयोजन किया

रायपुर. रोटरी क्लब ऑफ रायपुर रॉयल ने 6 जुलाई 2024 को रायपुर के वीआईपी रोड स्थित ओमाया रिसॉर्ट पर एक समारोह का आयोजन किया. इस समारोह में, रोटेरियन संजय अग्रवाल ने आधिकारिक तौर पर रोटरी क्लब ऑफ रायपुर रॉयल के अध्यक्ष के रूप में शपथ ली. इस दौरान उन्होंने सामुदायिक सेवा के महत्व और रायपुर और उससे आगे सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए क्लब की प्रतिबद्धता पर जोर दिया.

रोटेरियन संजय अग्रवाल ने कहा, “मुझे रोटरी क्लब ऑफ रायपुर रॉयल के अध्यक्ष की भूमिका निभाने का सम्मान मिला है.” “रोटरी क्लब ऑफ रायपुर रॉयल के हमारे समर्पित 194 सदस्यों के साथ, मैं सेवा की हमारी परंपरा को जारी रखने, भाईचारे को बढ़ावा देने और हमारे समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर हूं. हमारे पास आगे समाज कल्याण की योजनाएँ हैं, और मुझे विश्वास है कि हम साथ मिलकर महान उपलब्धियाँ हासिल करेंगे.”

नेतृत्व दल में रोटेरियन संजय अग्रवाल के साथ रोटेरियन अमित जैन भी शामिल हुए, जिन्होंने नए सचिव के रूप में शपथ ली. रोटेरियन अमित जैन ने क्लब के भीतर सहयोग और प्रभावी संचार के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, आगे आने वाली जिम्मेदारियों और अवसरों के लिए उत्साह व्यक्त किया.

इस समारोह में पूर्व अध्यक्षों, वर्तमान सदस्यों और क्षेत्र के अन्य रोटरी क्लबों के प्रतिनिधियों सहित सम्मानित अतिथियों ने भाग लिया. समारोह के मुख्य अतिथि एमिटी विश्वविद्यालय, रायपुर के कुलपति प्रोफेसर डॉ. पीयूष कांत पांडे थे. इस कार्यक्रम में प्रेरक भाषण, गैवल पास करना और रोटरी के आदर्श वाक्य, “स्वयं से ऊपर सेवा” के प्रति प्रतिभद्धता जताई |  पूर्व प्रेसिंडेट रोटेरियन सचिन बाफना और सचिव रोटेरियन अनूप मुंद्रा ने अपने कार्यकाल में किये हुए सभी कामों के बारे में चर्चा की और सभी क्लब सदस्यों को अपना आभार जताया

नए नेतृत्व के तहत, रोटरी क्लब ऑफ़ रायपुर रॉयल विभिन्न प्रकार की सेवा परियोजनाओं और सामुदायिक पहलों को शुरू करने के लिए तैयार है. ये प्रयास शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, पर्यावरणीय स्थिरता और आर्थिक विकास जैसे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसका उद्देश्य रायपुर और आसपास के क्षेत्रों में निवासियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना है.

जानिए क्या है रोटरी क्लब ऑफ़ रायपुर

रोटरी क्लब ऑफ़ रायपुर रॉयल रोटरी इंटरनेशनल का एक हिस्सा है, जो 1.2 मिलियन सदस्यों का एक वैश्विक नेटवर्क है, जो एक ऐसी दुनिया में विश्वास करता है जहाँ लोग एकजुट होते हैं और स्थायी परिवर्तन लाने के लिए कार्रवाई करते हैं. क्लब सामुदायिक सेवा, पेशेवर विकास और अंतर्राष्ट्रीय समझ को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है. क्लब में वर्तमान में 194 सदस्य हैं और सभी हर तरह के क्षेत्रों में अपना काम अथवा व्यवसाय कर के समाज में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular