Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़सड़क चौड़ीकरण को लेकर महापौर करेंगे सीएम से मुलाकात, केंद्रीय वित्त आयोग...

सड़क चौड़ीकरण को लेकर महापौर करेंगे सीएम से मुलाकात, केंद्रीय वित्त आयोग की टीम पहुंची छत्तीसगढ़

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दोपहर 3 बजे जैव विविधता पार्क अटल नगर नवा रायपुर में होने वाले महावृक्षारोपण अभियान- 2024 में शामिल होंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता वन मंत्री केदार कश्यप करेंगे. इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में उप मुख्यमंत्री अरूण साव, विजय शर्मा, समेत मंत्रिमंडल के सदस्य और रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल विशेष रूप से शामिल होंगे.

शारदा चौक सड़क चौड़ीकरण के लिए आज सीएम साय से मिलेंगे महापौर

केंद्रीय मंत्री और सचिव के राजधानी दौरे की व्यस्तता के कारण मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 10 जुलाई को रायपुर के महापौर एजाज ढेबर और उनके एमआईसी को चर्चा के लिए समय नहीं दे पाए. वहीं अब शारदा चौक से तात्यापारा रोड चौड़ीकरण का काम शुरू कराने संबंधी प्रस्ताव पर चर्चा के लिए आज समय मिला है. महापौर ढेबर ने बताया कि 10 जुलाई की शाम यह मीटिंग सीएम हाउस में होनी थी, व्यस्तता के चलते इसे टालकर अब गुरुवार को किया गया है. उन्होंने बताया कि हमनें अपने सभी 14 एमआईसी सदस्यों के साथ ही सभापति को भी सीएम से चर्चा के लिए तैयार किया था. इतना ही नहीं रोड चौड़ीकरण से संबंधित जरूरी दस्तावेज और संक्षेपिका के साथ ही शहर विकास के लिए जरुरी नगर निगम कुछ अन्य मांगों की फाइल भी तैयार कर रखी है.

केंद्रीय वित्त आयोग की टीम पहुंची छत्तीसगढ़

केंद्रीय वित्त आयोग की टीम छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंच गई है. आयोग के अध्यक्ष के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम राजधानी रायपुर पहुंच गई है. वित्त आयोग की टीम राज्य की वित्तीय और आर्थिक प्रगति समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेगी. वित्त आयोग की टीम 12 और 13 जुलाई को जगदलपुर के दौरे पर रहेगी.

रायपुर में होगा वृहद रोजगार मेला का आयोजन

जिले में वृहद रोजगार मेले का आयोजन जल्द ही किया जाएगा. इसमें विभिन्न सेक्टरों में लोगों को रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे. इसके लिए आवेदकों को गूगल फॉर्म में पंजीयन कराए जाएंगे. कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप ने कलेक्ट्रेट परिसर के रेडक्रॉस सभाकक्ष में विभिन्न एजेंसियों की बैठक ली. सभी एजेंसियों से प्लेसमेंट की जानकारी मांगी गई.

सीईओ ने कहा कि जिले में वृहद रोजगार मेले के जरिए युवाओं को लाभान्वित किया जाएगा. साथ ही ओरिएंटेशन भी कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में भी दिए जाएंगे. इस बार आयोजन में विभिन्न सेक्टरों में अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराए जाएं. विभिन्न पदों पर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे. साथ ही आईटीआई, विश्वविद्यालयों के पुराने छात्रों को भी लाभान्वित किया जाए.

रायपुर में आज

भंडारा

भगवान जगन्नाथजी का भण्डारा, पुजारी बाड़ा एमजी रोड में दोपहर 12.05 से 3.30 बजे तक होगा.

संगोष्ठी

विश्व जनसंख्या दिवस पर पर्यावरण ऊर्जा टाइम्स, रायपुर प्रेस क्लब और रोटरी क्लब रायपुर के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय संगोष्ठी, महाराजा अग्रसेन कॉलेज
ऑडिटोरियम समता कॉलोनी में शाम 4 बजे से होगा.

प्रवचन

दीर्घ तपस्वी विरागमुनि का जिनवाणी प्रवचन, श्रीऋषभदेव जैन श्वेताम्बर मंदिर सदरबाजार में सुबह 8.45 से 9.45 बजे तक होगा.

जैनाचार्य हस्तीमल महाराज के शिष्य शीतलराज महाराज का चातुर्मासिक जिनवाणी प्रबचन, पंजारी पार्क मानस भवन में प्रातः 1/8.45 से 9.45 बजे तक होगा.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular