Friday, June 21, 2024
No menu items!
Homeराष्ट्रीयलालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य का नामांकन रद हो सकता है,पटना...

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य का नामांकन रद हो सकता है,पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर

Rohini Acharya: इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है। लालू यादव (Lalu Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्य (Lalu Yadav daughter Rohini Acharya) का नामांकन रद हो सकता है। सारण से आरजेडी (RJD) की प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के नामांकन को लेकर पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) में याचिका दायर की गई है। याचिका में रोहिणी पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इस पर सुनवाई के लिए कोर्ट भी तैयार हो गई है। ये याचिका सारण से बीजेपी (BJP) उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) ने की है।

इसकी जानकारी देते हुए राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के खिलाफ हाईकोर्ट में रिट दायर की गई है, जो रिटरिंग ऑफिसर ने खारिज किया था उनके खिलाफ रिट दायर की गई है। वो चाहे पासपोर्ट का मामला हो, वो रेजिडेंस का मामला हो. वह मामला संगीन हो गया है। संगीन इसलिए कहूंगा उसमें तो न्यायालय को तय करना है कि क्या संगीन हैं, लेकिन एक शक के घेरे में उम्मीदवारी है।

उन्होंने कहा कि पटना हाई कोर्ट में दायर रिट से रोहिणी आचार्य की उम्मीदवारी पर खतरा है. उन्होंने गलत जानकारी दी है, गलत पता दिया है।

यह है पूरा मामला

राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सीडब्ल्यूजेसी नंबर धर्मेंद्र कुमार चतुर्वेदी विरुद्ध चीफ इलेक्शन कमिश्नर और अन्य के खिलाफ रिट पिटीशन दायर किया गया है। ये 72 पेज का रिट है और मुझे लगता हैं हाई कोर्ट में ये दर्ज हो गया है।

मामला बहुत संगीन है और ऐसा लगता है कि उनके पासपोर्ट के मामला और सिटीजनशिप मामले के बाद उनके पता के बारे में कही न कही आपत्ति दायर की गई है। आगे उन्होंने कहा कि लगता नहीं है कि इतने लंबे चौड़े पिटीशन दायर होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल की कैंडिडेट की उम्मीदवारी बच पाएगी।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular