Sunday, September 8, 2024
No menu items!
Homeखेल25 जुलाई ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग का आगाज ,11 अगस्त तक चलने...

25 जुलाई ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग का आगाज ,11 अगस्त तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर नहीं दिखेंगे

Global T20 Canada:  25 जुलाई ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग का आगाज होने जा रहा है. 11 अगस्त तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर नहीं दिखेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कप्तान बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान के लिए NOC देने से इन्कार कर दिया है. इसके पीछे की वजह पाकिस्तान क्रिकेट का व्यस्त शेड्यूल है. हैरानी की बात ये है कि जिस समय के दौरान ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग होना है उस वक्त पाकिस्तान टीम का एक भी मैच नहीं होना है. वो कोई भी सीरीज नहीं खेलेगी. इसके बाद भी बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को इजाजत नहीं दी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रख रहा है. ताकि आने वाली सीरीज और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी बेहतर हो सके. यही वजह है कि बोर्ड ने इससे पहले तेज गेंदबाज नसीम शाह को भी इंग्लैंड के 100 बॉल टूर्नामेंट ‘द हंड्रेड’ में हिस्सा लेने के लिए NOC नहीं दी गई थी. तभी से माना जा रहा था कि ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में भी खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं मिलेगी, अब इस खबर पर मुहर भी लग चुकी है.

PCB ने इन खिलाड़ियों को नहीं दी NOC

  • बाबर आजम
  • शाहीन शाह अफरीदी
  • मोहम्मद रिजवान
  • नसीम शाह

PCB ने क्या कहा?

PCB ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि ‘ग्लोबल टी-20 इवेंट के लिए बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी सहित बाकी खिलाड़ियों ने NOC रिक्वेस्ट भेजी थी. जिस  अगस्त 2024 से मार्च 2025 के बीच पाकिस्तान के व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर को ध्यान में रखते हुए अस्वीकार करने का फैसला किया गया है. इस संबंध में तीनों खिलाड़ियों के साथ-साथ नेशनल सिलेक्शन कमेटी से चर्चा भी कर ली गई है.

तीनों फॉर्मेट खेलते हैं यह प्लेयर

दरअसल, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और तेज गेंदबाज शाहीन शाह ये तीनों सभी फॉर्मेट खेलते हैं. पाकिस्तान को अगले 8 महीने 9 टेस्ट, 14 वनडे और 9 टी-20 मैच खेलना है. इसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी 2025 भी होना है. इसलिए बोर्ड चाहता है कि खिलाड़ी फिट रहें और देश के लिए खेलें.

PCB ने इन 4 खिलाड़ियों को दे दी NOC

  • हारिस रऊफ
  • मोहम्मद आमिर
  • मोहम्मद नवाज
  • आसिफ अली
Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular