Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़डिप्टी सीएम साव अनेक कार्यक्रमों में होंगे शामिल, राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता...

डिप्टी सीएम साव अनेक कार्यक्रमों में होंगे शामिल, राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आगाज, रायपुर के 9 टंकियों से नहीं मिलेगा पानी

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शासकीय काम-काज में कसावट और तेजी लाने आज से विभिन्न विभागों के काम-काज और योजनाओं की प्रगति की समीक्षा शुरू करने जा रहे हैं. इस समीक्षा बैठक में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे. सीएम साय आज दोपहर 01 बजे से मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में कृषि एवं उद्यानिकी विभाग और 3 बजे से पशुधन विकास, मत्स्यपालन एवं दुग्ध महासंघ के काम-काज की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री 14 जून को 11.30 बजे से स्वास्थ्य विभाग और 3 बजे चिकित्सा शिक्षा, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे. इसके अलावा साय 15 जून को 11.30 बजे से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी तथा दोपहर 2 बजे से गृह एवं जेल विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे.

डिप्टी सीएम साव का दौरा कार्यक्रम

उपमुख्यमंत्री अरुण साव रायपुर और मुंगेली जिले के दौरे पर रहेंगे. डिप्टी सीएम साव सुबह 11:30 बजे नए विधानसभा भवन के संबंध में बैठक लेंगे. उसके बाद मुंगेली के लिए रावना होंगे. यहां अरुण साव निजी स्कूल के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं महाराणा प्रताप जयंती समारोह में भी शामिल होंगे.

अमलीडीह में आज गुरुकुल की आधारशिला रखेंगे सीएम साय

दुर्ग जिला अंतर्गत पाटन ब्लॉक के ग्राम अमलीडीह में श्री सहजानंद इंटरनेशनल गुरुकुल की आधारशिला गुरुवार की सुबह 10 बजे मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रखेंगे. इस मौके पर सांसद विजय बघेल, सांसद बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल, जिला पंचायत सदस्य हर्षा लोकमणि चंद्राकर, सरपंच सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम की जानकारी श्री स्वामी नारायण सेवा समिति के स्वामी कृष्ण वल्लभ एवं शास्त्री घनश्याम प्रकाश दास ने प्रेस वार्ता में दी.

राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता आज से शुरू

स्व. आशीष शर्मा की स्मृति में राज्य स्तरीय शतरंज स्पर्धा 13 से 16 जून तक विप्र कॉलेज परिसर में आयोजित की जाएगी. जिला शतरंज संघ द्वारा मितान, विप्र कॉलेज और ग्रीन आर्मी के तत्वावधान में होने वाली इस स्पर्धा के लिए अब तक 180 प्रतिभागियों की इंट्री आ चुकी है. स्पर्धा का उद्घाटन गुरुवार की शाम एमआईसी मेंबर ज्ञानेश शर्मा और नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे करेंगे. जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने बताया कि मुख्य ओपन वर्ग एवं बालिका वर्ग के अलावा रायपुर जिले के अंडर-7, अंडर- 9, अंडर-11 तथा अंडर 13 वर्ग में ओपन और बालिका वर्ग में विजेता तथा उपविजेता का चयन भी इस प्रतियोगिता में किया जाएगा. प्रतियोगिता स्विस लीग पद्धति से 7 चक्रों में खेली जाएगी. स्पर्धा के निदेशक रायपुर जिला शतरंज संघ के सचिव नवीन शुक्ला, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आनंद अवधिया, मुख्य निर्णायक फिडे ऑर्बिटर और फिडे इंस्ट्रक्टर रोहित यादव होंगे.

नगर निगम के भाठागांव स्थित फिल्टर प्लांट के 150 एमएलडी प्लांट से मोवा-सड्डू की ओर जाने वाली 700 एमएम व्यास की पाइपलाइन में लीकेज हो गया है. इसके सुधार कार्य के चलते 13 जून की शाम अमलीडीह, अवंति विहार, कृषक उपज मण्डी, मोवा, दलदल सिवनी, सड्डू, कचना, आमासिवनी और जोरा टंकियों से पानी की सप्लाई नहीं होगी.

निगम में जलकार्य विभाग के कार्यपालन अभियंता नरसिंग फरेंद्र ने बताया कि टंकियों को भरने वाली यह राइजिंग मेन पाइपलाइन अवंति विहार नाले के पास फट चुकी है. इसकी मरम्मत करने के लिए लगभग 10 घंटे शटडाउन लेना पड़ेगा. 13 जून को सुबह पानी सप्लाई के बाद काम शुरू होगा, इसीलिए शाम को सप्लाई के लिए ये 9 टंकियां नहीं भर पाएगी. 14 जून को सुबह व्यवस्था यथावत कर दी जाएगी. इस दौरान गुरुवार की शाम पेयजल की मांग पर प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर से पानी सप्लाई की जाएगी.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular