Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़मुख्यमंत्री साय मुंगेली दौरे के बाद इस विभाग की करेंगे समीक्षा, बलौदाबाजार...

मुख्यमंत्री साय मुंगेली दौरे के बाद इस विभाग की करेंगे समीक्षा, बलौदाबाजार जाएंगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, सांसद बृजमोहन अग्रवाल निकालेंगे विजय आभार रैली, सराफा चुनाव के लिए बांटे गए चुनाव चिन्ह …

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज मुंगेली जिले के दौरे के लिए रवाना होंगे. मुंगेली में भक्त माता कर्मा मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे. वहीं मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री अरुण साव भी मुंगेली जाएंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री रायपुर से 11 बजे मुंगेली के लिए रवाना होंगे. उसके बाद दोपहर 1.30 बजे मुंगेली से रायपुर लौटेंगे.

मुख्यमंत्री आज भी करेंगे विभागों की समीक्षा

लोकसभा चुनाव के बाद सरकारी कामकाज में कसावट और तेजी लाने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गुरुवार से विभिन्न विभागों की समीक्षा शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री आज भी विभागों की समीक्षा करेंगे. सीएम साय दोपहर 1.30 बजे मुंगेली से लौटकर मंत्रालय में समीक्षा बैठक करेंगे. आज स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा होगी. बैठक में दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता, बेहतर सुविधाओं पर जोर दिया जाएगा. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री 15 जून को गृह, जेल और PHE विभाग की समीक्षा करेंगे.

बलौदाबाजार जाएंगे पूर्व सीएम बघेल, नेता प्रतिपक्ष महंत और पीसीसी चीफ बैज

बलौदबाजार हिंसा के बाद आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक घटना स्थल का निरीक्षण करने जाएंगे. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज समेत विधायक रहेंगे. सभी नेता राजीव भवन से 11 बजे एक साथ रवाना होंगे. बलौदबाजार पहुंचकर स्थानीय और सतनामी समाज के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे.

बता दें कि घटना को पीसीसी चीफ दीपक बैज ने पूर्व मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया के नेतृत्व में 7 सदस्यीय समिति का गठन किया है. जांच समिति के सदस्यों ने गुरुवार को घटनास्थल का जायजा लिया और घटना के संबंध में जानकारी ली.

सांसद बृजमोहन अग्रवाल आज निकालेंगे विजय आभार रैली

शिक्षा मंत्री और सांसद बृजमोहन अग्रवाल आज विजय आभार रैली निकालेंगे. बृजमोहन अग्रवाल रायपुर से रिकॉर्ड मतों से निर्वाचित हुए हैं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय से 575285 मतों से जीतकर बृजमोहन अग्रवाल देश के टॉप टेन विजेताओं में शामिल हुए. यह आभार रैली मां बंजारी मंदिर रावाभाठा बिरगांव से शाम 4 बजे प्रारंभ होकर रात्रि में रायपुर लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से गुजरते हुए रात 8.15 बजे जयस्तंभ चौक पर समाप्त होगी.

छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन चुनाव के लिए चुनाव चिन्ह आवंटित

छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन चुनाव 2024 की चुनाव प्रक्रिया के तहत् प्रत्याशियों को गुरुवार को चुनाव चिन्ह का आबंटन कर दिया गया. धर्मकांटा आमंत्रण काम्प्लेक्स कार्यालय में मुख्य चुनाव अधिकारी मगेलाल मालू ने चुनाव चिन्ह का आंबटन किया. इस दौरान सहायक चुनाव अधिकारी धरमचंद भंसाली, राजेंद्र शर्मा, अनिल कुचेरिया, चेतन पारेख, विजय सेठ आदि उपस्थित थे. गौरतलब है कि मतदान और मतगणना 23 जून को होगी.

सीबीएस के आरक्षित सीटों पर प्रवेश आज

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के मूल विज्ञान केंद्र (सीबीएस) में पंचवर्षीय एकीकृत एम.एस.सी. पाठ्यक्रम में प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश जारी है. आरक्षित वर्ग के 22 सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया 14 जून को पूरी होगी. आरक्षित सीटों में गणित-जीवविज्ञान समूह में ओबीसी की 3-3, अनुसूचित जनजाति की 6-6 तथा अनुसूचित जाति की 2-2 सीटें हैं. अनारक्षित वर्ग की सभी 18 सीटों में प्रवेश पूर्ण हो चुकी है.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular