Saturday, July 27, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़सोगडा में मतदाता जागरूकता:  संकल्प कलश यात्रा के माध्यम से दिया मतदान...

सोगडा में मतदाता जागरूकता:  संकल्प कलश यात्रा के माध्यम से दिया मतदान का संदेश,शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को किया गया जागरूक

ग्राम पंचायत केराडीह और लोदाम में महिलाओं ने निकाली जागरूकता रैली

स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत हर स्तर पर कार्यक्रम आयोजित

जशपुरनगर 15 अप्रैल 2024/जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियां जारी है। लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिले भर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। विभिन्न ग्राम पंचायतों की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा सभी कलस्टर में  नए मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

इसी कड़ी में  ग्राम पंचायत केराडीह और लोदाम में सहित अन्य ग्रामों में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। हाथों में वोट देने की अपील की तख्तियां में वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना, देश का भाग्य विधाता बने आप मतदाता, सबसे बड़ा दान मतदान, मतदाता वोट हमारा अधिकार, जैसी स्लोगन के साथ महिलाओं ने जागरूकता का सन्देश दिया।

इसी तरह सोगडा में मतदाता जागरूकता संकल्प कलश यात्रा निकालकर मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित किया गया।  वही लोदाम कलस्टर में बिहान योजना से जुड़े समूह की दीदियों के द्वारा मतदान हेतु जागरूकता रैली निकालकर ,रंगोली बनाकर व शपथ लेकर ग्राम वासियों को स्वीप कार्यक्रम से अवगत कराया गया। इस दौरान सभी से लोकसभा चुनाव में 7 मई को मतदान करने का आह्वान किया। साथ ही नए मतदाताओं को मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी को लेकर शपथ भी  दिलाई गई।  लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी से मतदान करने की अपील की जा रही है ।  इसके लिए प्रतिदिन  जिले भर में स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत हर स्तर पर  मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular