Saturday, July 27, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़घर आजा संगी” अभियान के तहत 100 से अधिक प्रवासियों को किया...

घर आजा संगी” अभियान के तहत 100 से अधिक प्रवासियों को किया गया कॉल, जिले के मतदाताओं को मतदान करने दिया गया निमंत्रण-मतदाता जागरूकता के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान

जशपुरनगर-28 अप्रैल 2024 /

जिले में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। स्वीप कार्यक्रम के तहत भी विभिन्न गतिविधियाँ जारी है। इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर प्रवासी मजदूरों, युवाओं सहित जिले के अन्य मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

घर आजा संगी” अभियान के तहत विकासखंड कांसाबेल, पत्थलगांव, दुलदुला,कुनकुरी, मनोरा एवं बगीचा विकासखंड प्रवासियों और पलायन करता परिवार के सदस्यों से फोन से बातचीत की गई और मतदान दिवस में भाग लेने हेतु उन्हें सूचित एवं आमंत्रण किया गया ।

बगीचा विकासखंड में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन “बिहान” की दीदियों द्वारा विशेष कॉल सेंटर बनाकर अबतक 116 प्रवासियों से संपर्क साधा गया, फोन कॉल के माध्यम से उन्हें 7 मई मतदान दिवस होने की सूचना दी गई एवं मतदान में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया गया। इसके अतिरिक्त सभी विकासखंड के ग्रामीण और आदिवासी इलाके के हाट- बाजार में मतदाता जागरूकता अभियान सतत रूप से चलाया जा रहा है।

अभियान के तहत वीडियो कॉल, वाईस कॉल के जरिए संपर्क कर मतदान के लिए निमंत्रण दिया जा जा रहा है। साथ ही उन्हें मतदान के महत्व के बारे में बताया जा रहा है।

समूह की महिलाओं समेत अधिकारियों के द्वारा अपील की जा रही है कि, वे अपने घर आकर 7 मई 2024 को मतदान करने अपने संबंधित मतदान केंद्र में जाए। लोकतंत्र के इस महान पर्व में अपनाया भागीदारी निभाएं। इसके साथ ही घर परिवार, आस-पड़ोस और अपने से जुड़े सभी लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। 

आपको बता दें कि, लोक सभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर जिले में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। वहीं “घर आजा संगी” अभियान के तहत जिले एवं राज्य से बाहर गए ग्रामीण मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग कराने प्रशासन अभियान चला रहा है।

{“remix_data”:[],”remix_entry_point”:”challenges”,”source_tags”:[“local”],”origin”:”unknown”,”total_draw_time”:0,”total_draw_actions”:0,”layers_used”:0,”brushes_used”:0,”photos_added”:0,”total_editor_actions”:{},”tools_used”:{“effects”:1},”is_sticker”:false,”edited_since_last_sticker_save”:true,”containsFTESticker”:false}
Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular