Thursday, September 19, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़प्रायमरी और मीडिल स्कूलों के लिए प्रथम एजुकेशन फाऊंडेशन के सरल कार्यक्रम...

प्रायमरी और मीडिल स्कूलों के लिए प्रथम एजुकेशन फाऊंडेशन के सरल कार्यक्रम के द्वितीय चरण का प्रशिक्षण हुआ पूर्ण।लर्निंग गैप को समझते हुए रिसर्च ,अभ्यास और पूरी क्षमता से कार्य करें सीएसी – विश्वासराव मस्के

जशपुरनगर ।
कलेक्टर जशपुर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में आयोजित प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के सरल कार्यक्रम के द्वितीय चरण का प्रशिक्षण विकासखंड कुनकुरी, दुलदुला, फरसाबहार, पत्थलगांव के संकुल समन्वयकों के लिये जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जशपुर में 12 अगस्त से 14 अगस्त तक संपन्न हुआ। आज प्रशिक्षण के समापन दिवस में शिक्षा विभाग के प्रभारी अधिकारी डिप्टी कलेक्टर विश्वासराव मस्के, यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी विनोद कुमार गुप्ता, डाइट प्राचार्य एमजेडयू सिद्दीकी उपस्थित रहे।
डिप्टी कलेक्टर विश्वासराव मस्के ने‌ संकुल समन्वयकों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले की एकीकृत शिक्षा गुणवत्ता कार्यक्रम के तहत कराए जाने वाले कार्यों के डुप्लीकेसी का ध्यान रखा जाना चाहिए। आप सभी सीएसी अकादमिक शासकीय अमलों के प्रॉपर चैनल के माध्यम से प्रत्येक बच्चे तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने का प्रयास करें और इसमें अपनी 100% क्षमता का उपयोग करें। आप संकुल स्तर पर शिक्षकों को अच्छे से प्रशिक्षण प्रदान करें और प्रगति को लेकर फॉलो-अप भी करें।
यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी विनोद गुप्ता ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि कलेक्टर सर की सोच है कि प्रत्येक बच्चे तक बेहतर शिक्षा की पहुंच हो। इसके लिए उनके द्वारा लगातार प्रयास भी किए जा रहे हैं। अब हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम अच्छे परिणाम लाकर जशपुर को यशस्वी बनाएं। यह आवश्यकता आधारित वर्कशॉप है, आप सभी संकुल समन्वयक बारीकी से अपने संकुल के विद्यालयों में अध्यनरत विद्यार्थियों की प्रगति का आकलन करें और उसके अनुरूप कार्य करें।
प्रशिक्षण के आयोजन के लिए यशस्वी जशपुर के संजीव शर्मा, अवनीश पाण्डेय और प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन से मास्टर ट्रेनर असलम खान, एशक साहू ,महेश्वर दास वैष्णव, कमलाकांत महतो,जय चौहान,आकाश पांडेय,दिव्या पाठक ,सरस्वती सिंह,प्रवीण साहू शामिल हैं।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular