Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़BJP में शामिल हुई नेत्रियों ने की प्रेस वार्ता, कहा- ''कांग्रेस की...

BJP में शामिल हुई नेत्रियों ने की प्रेस वार्ता, कहा- ”कांग्रेस की घोषणाएं महिलाओं के साथ भद्दा मजाक, हमें केवल वोट बैंक के तौर पर किया जाता है इस्तेमाल”

जगदलपुर। भारतीय जनता पार्टी के एकात्म परिसर स्थित कार्यालय में बुधवार को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं नेत्रियों ने प्रेस वार्ता कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस पत्रकार वार्ता में कांग्रेस का दमन छोड़ भाजपा में शामिल होने वाली बिलासपुर की पूर्व महापौर वाणी राव, नगरपालिका अध्यक्ष महासमुंद अनिता रावटे, जगदलपुर महापौर सफीरा साहू और महासमुंद की जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा पटेल और अरुणा शुक्ला ने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं

पत्रकार वार्ता में नेत्रियों ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त कर महिलाओं के संरक्षण के लिए कानून का सख्ती से पालन कराने और महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों को गम्भीरता से लेकर अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी और वादा किया था कि प्रत्येक थाने में एक महिला सेल स्थापित किया जाएगा जिसमें महिला अपराधों से सम्बन्धित स्वतंत्र जांच की जाएगी. लेकिन कांग्रेस के पूरे पांच साल के कार्यकाल में महिलाओं के साथ अनाचार, दुर्व्यवहार और हिंसा होती रही और कांग्रेस की सरकार आंखे मूंदे बैठी रही, कांग्रेस के नेता जुमलेबाजी और अवांछनीय बयानबाजी करते रहे. कांग्रेस की सरकार ने है हर ग्रामीण परिवार को प्रतिवर्ष 4 सिलेंडर मुफ्त देने की बात कही थी कुल 20 सिलेंडर दिए जाने थे लेकिन किसी को कुछ नही मिला.

बस्तर प्रवास पर आईं बिलासपुर की पूर्व महापौर वाणी राव ने कहा कि कांग्रेस ने सदैव महिलाओं के साथ छल करके केवल वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करने का काम किया है. राजनीतिक चरित्र प्रदर्शित किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में गंगा मैया की सौगंध खाकर महिलाओं से धोखा किया था. कांग्रेस में महिलाएं घुटन महसूस कर रही हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में विष्णुदेव साय की सरकार में कई योजनाएं महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण के लिए संचालित की जा रही हैं. कि कांग्रेस ने सदैव महिलाओं के साथ छल करके केवल वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करने का राजनीतिक चरित्र प्रदर्शित किया है. भाजपा नेत्रियों ने कहा कि कदम-कदम पर महिलाओं के साथ छल और विश्वासघात कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है. महिलाओं के लिए जितने भी वादे किए, एक भी वादा पूरा नहीं किया और जो 500 रु महिलाओ को नहीं दे पाए आज बड़ी बड़ी घोषणाएं कर रहे है कांग्रेस एक बार फिर महिलाओं के साथ भद्दा मजाक कर रही है.

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था, पर वादा पूरा नहीं हुआ. शराबबंदी के नाम पर महिलाओं के साथ विश्वासघात करने वाली कांग्रेस की सरकार ने उसमें दो हजार करोड़ रुपए का घोटाला तक कर दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यह भी वादा किया था कि महतारी सम्मान योजना के तहत प्रति माह 500 रुपए और विधवा और वृद्ध महिलाओं को 1000 रुपए दिया जाएगा. लेकिन 5 साल में एक रुपए तक महिलाओं को नहीं दिया गया.

महिला आयोग की पूर्व सदस्य अनिता रावटे ने महिला स्व सहायता समूहों के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि कांग्रेस ने महिला स्व-सहायता समूहों का कर्ज माफ करने वादा किया था. साथ ही महिला स्व-सहायता समूहों को धोखाधड़ी से बचाने और आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए सख्त नियम बनाने भी कहा था. लेकिन कर्ज माफ करना तो दूर, रेडी टू ईट योजना का काम भी छीन कर महिला स्व सहायता समूह की बहनों को रातोंरात बेरोजगार बना दिया.

जगदलपुर महापौर सफीरा साहू ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और अपमान करते हैं. जबकि भाजपा में महिलाओं को न केवल योजनाओं में बल्कि संगठन में भी सम्मानित किया है. हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज से जब महिलाओं के अपमान के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि ये गलत बातें हैं. पार्टी छोड़ने के बाद उनकी अपनी विचारधारा है. कांग्रेस में महिलाओं का सम्मान होता है.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular