Wednesday, June 19, 2024
No menu items!
HomeBlogचाँपा प्रकाश इंडस्ट्रीज के सामने भीषण गर्मी के चपेट में आने से...

चाँपा प्रकाश इंडस्ट्रीज के सामने भीषण गर्मी के चपेट में आने से 2 की मौत,लू का कहर जारी

जाँजगीर चांपा

जांजगीर -चांपा। जिले में अब तक लू से चार लोगों की मौत हो चुकी है। जिस तरह तापमान बढ़ा है, उससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है, क्योंकि जिले में पहली बार ऐसी स्थिति बनी है। आज भी लू की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।

जांजगीर के रेलवे स्टेशन के पास एक दिन पहले एक बुजुर्ग की लू से मौत हुई थी। फिर शिवरीनारायण में कल एक ड्राइवर जगपाल सिंह की लू से मौत हुई थी, जो जमशेदपुर झारखण्ड का रहने वाला था। इधर, चाम्पा में एक ड्राइवर और हेल्पर की लू से मौत हो गई है। मृतक ड्राइवर अमरीक सिंह, दुर्ग के खुर्सीपार और हेल्पर शंभू कोरवा, धुरकी झारखण्ड के रहने वाला था। उद्योग के सामने ट्रक लेकर घंटों खड़े रहना दो लोगों को महंगा पड़ गया। पीआईएल के सामने ट्रकों की लंबी लाइन लगी थी। जिसमें भीषण गर्मी होने के चलते ट्रक चालक डिहाईड्रेशन का शिकार हो गए। इससे दो लोगों की मौत हो गई। मामला चांपा थाना के पीआईएल के पास का है।

प्रकाश इंडस्ट्रीज के सामने हर रोज की भांति शुक्रवार को ट्रकों की लंबी लाइन लगी हुई थी। इसमें झारखंड के गांव झुरकी निवासी चालक शंभू कोरवा (26) ट्रक के साथ प्लांट के गेट खुलने का इंतजार कर रहा था। इसी तरह एक दूसरे ट्रक में अमृत सिंह पिता महेन्द्र खुर्सीपार (63) जिला भिलाई निवासी भी मौजूद था। दोनों भीषण गर्मी के चपेट में आने से लू लगने के कारण बेहोश हो गए।

आसपास के लोग तत्काल दोनों को बीडीएम अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। स्वजन के नहीं पहुंचने के कारण पीएम शुक्रवार को नहीं हो सका। स्वजनों के आने के बाद शनिवार को पीएम होगा। सिविल सर्जन डा अनिल जगत का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का पता चलेगा। भीषण गर्मी के चलते लोग डिहाईड्रेशन का शिकार हो रहे हैं। इससे हार्ट काम करना बंद देता है। इससे अचानक हार्ट अटैक हो जाता है। जिससे लोगों की मौत हो जाती है। धूप में ज्यादा देर तक खुले में रहने से लोगों को बचना चाहिए।

 Post Views: 82

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular