Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Homeराष्ट्रीयराहुल गांधी के खिलाफ याचिका पर वकील को सुप्रीम कोर्ट ने जमकर...

राहुल गांधी के खिलाफ याचिका पर वकील को सुप्रीम कोर्ट ने जमकर फटकारा

Supreme Court On Rahul Gandhi: सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस सासंद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाली को चुनौती देने वाली याचिका दायर करने वाले लखनऊ के वकील अशोक पांडे (Advocate Ashok Pandey) को कोर्ट ने जमकर फटकार लगा दी। मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस गवई ने राहुल पर लगाए गए जुर्माने को भी वापस लेने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस बीआर गवई (Justice BR Gavai) ने वकील अशोक पांडे को फटकार लगाते हुए कोर्टरूम से बाहर जाने तक को कह दिया। जस्टिस ने कहा कि  ‘आप जाते हैं या फिर मार्शल बुलाऊं।था और उन पर एक लाख रुपये का भारी जुर्माना लगाया था।

इसके बाद उन्होंने फिर से अदालत का दरवाजा खटखटाया और जुर्माना वापस लेने का अनुरोध किया। सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार (9 जुलाई) को इस मामले में सुनवाई। इस दौरान जस्टिस गवई ने न सिर्फ जुर्माना वापस लेने से इनकार किया, बल्कि वकील अशोक पांडे को बुरी तरह से फटकार लगाई।

सुनवाई के दौरान कोर्टरूम का माहौल ऐसा बिगड़ गया कि जस्टिस ने वकील को चेतावनी तक डे डाली। जब वकील अशोक पांडे अपनी दलीलें रख रहे थे तो जस्टिस गवई नाराज हो गए। उन्होंने कहा, “अगर आपने एक शब्द भी कहा तो हम आपके खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला दर्ज करेंगे। आपको इतनी सारी याचिका दायर करने से पहले 100 बार सोचना चाहिए था।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular