Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़कहीं हल्दी तो कहीं मेहंदी वाले हाथों में लगी लोकतंत्र की स्याही,...

कहीं हल्दी तो कहीं मेहंदी वाले हाथों में लगी लोकतंत्र की स्याही, इधर दूल्हे ने बारातियों से रखी अनोखी शर्त

CG Lok Sabha Election 2024 : छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की तीन लोकसभा सीट कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव में सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. चुनाव को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है. तीनों लोकसभा क्षेत्रों में 1 बजे तक 53.09 प्रतिशत मतदान हुआ है. लोकतंत्र के इस पर्व में लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. लोकसभा के अलग-अलग क्षेत्रों में नव विवाहित जोड़े, शादी के बीच हल्दी लगाए दूल्हा तो कहीं दुल्हन मतदान केंद्रों में मतदान करने पहुंचे. वहीं महासमुंद में एक युवक ने अपने बारात में जाने वाले बारातियों के लिए अनोखी शर्त रखी है. बरातियों से कहा गया है ‘जो करेगा मतदान वही बारात जाएगा’.

पहले मतदान फिर निकलेगी बारात

महासमुंद जिले के दुल्हा ने ठाना है कि पहले EVM मशीन का बटन दबाना फिर दुल्हन को लाना है. साथ ही बरातियों के लिए भी शर्त रखी गई है. मतदान कर चुके मतदाता परिजन ही दूल्हा के बाराती बनेंगे.

नव विवाहित जोड़े ने डाला वोट

कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा विकासखण्ड के ओड़ियाकला मतदान केंद्र में नव विवाहित दूल्हा-दुल्हन ने मतदान किया. इसके साथ ही मतदान केंद्र में लगे सेल्फी पॉइंट में रामेश्वर मरकाम ने अपनी दुल्हन के साथ सेल्फी भी ली.

दूल्हे ने किया मतदान

महासमुंद लोक सभा के बसना विधान सभा क्षेत्र के पिथौरा ब्लॉक के बलदीडिह में शादी के मंडप से निकलकर दूल्हे के मतदान किया.

शादी से पहले मताधिकार को प्राथमिकता देते हुए दो बहनों ने डाला वोट

कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर के अंदरूनी ग्राम चवेला में मताधिकार के महत्व को दो बहनों ने समझकर वोट डालने मतदान केंद्र पहुंची. दोनों बहनें कु. हेमलता यादव और कु. युगलकिशोरी ने हल्दी लगी हुई साड़ी पहनकर वोट डालने पहुंच गईं. उन्होंने बताया कि पहले वोट करेंगे, उसके बाद शादी की रस्में निभाएंगे.

दुल्हन ने बरात आने से पहले किया मतदान

बालोद जिले के ग्राम महामाया में दुल्हन ने बरात आने से पहले मतदान किया. दुल्हन का नाम सुलक्षणा सहारे, पिता बलिहार सहारे है.

मतदान केंद्र कामता में नव विवाहित जोड़े ने किया मतदान

बालोद जिलेके डौंडीलोहारा विकासखण्ड के मतदान केंद्र कामता में नेमेश ठाकुर ने अपनी नव विवाहिता पत्नी खुशबू ठाकुर के साथ मतदान केंद्र में उपस्थित होकर मतदान किया. नेमेश और उनकी धर्मपत्नी ने मतदान कर लोगों से भी मतदान करने की अपील की.

नवविवाहिता रंजना नायक ने अपने मताधिकार का किया प्रयोग

जिले के डौंडी विकासखण्ड के मतदान केंद्र क्रमांक 220 खैरवाही में नवविवाहिता रंजना नायक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. नवविवाहिता मतदाता के मतदान केंद्र में पहुंचने पर मतदान केंद्र के अधिकारी-कर्मचारियों के उसका गुलाब का फूल भेंटकर उनका स्वागत किया.

बाजे-गाजे के साथ मतदान केंद्र पहुंचा दूल्हा

कांकेर में एक दूल्हा बारात जाने से पहले पूरे बाजे-गाजे के साथ मतदान केंद्र पहुंचा. मतदान केंद्र पहुंचते ही दूल्हे ने पहले तो अपना मतदान किया फिर बारात लेकर रवाना हुआ.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular