Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeराष्ट्रीयPM Modi पर छाया राज कपूर का जादू, गाने लगे- सिर पर...

PM Modi पर छाया राज कपूर का जादू, गाने लगे- सिर पर लाल टोपी रूसी…- PM Modi Russia Visit

PM Modi Russia Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के रूस दौरे का आज दूसरा दिन है।  मोदी आज मॉस्को (moscow) में रहने वाले भारतीय प्रवासियों के एक दल को भी संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भारत-रूस की दोस्ती का जिक्र करते हुए राज कपूर (Raj Kapoor) की फिल्म का गाना ‘सिर पर लाल टोपी रूसी…’ भी गाया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज यहां अकेले नहीं आया हूं बल्कि अपने साथ देश की मिट्टी की महक लेकर आया हूं।

पीएम मोदी ने रूस से भारत के संबंधों का जिक्र करते हुए कहा, रूस शब्द सुनते ही हर भारतीय के मन में पहला शब्द आता है। भारत के सुख-दुख का साथी, भारत का भरोसेमंद दोस्त। रूस में सर्दी के मौसम में तापमान कितना ही माइनस में नीचे क्यों न चला जाए। भारत-रूस की दोस्ती हमेशा प्लस में रही है, गर्मजोशी भरी रही है। ये रिश्ता म्यूच्युअल ट्रस्ट और म्यूच्युअल रेस्पेक्ट की मजबूत नींव पर बना है।

रूस शब्द सुनते ही हर भारतीय के मन में पहला शब्द आता है…भारत के सुख-दुख का साथी, भारत का भरोसेमंद दोस्त।

रूस में सर्दी के मौसम में temperature कितना ही minus में नीचे क्यों न चला जाए…

भारत-रूस की दोस्ती हमेशा plus में रही है, गर्मजोशी भरी रही है।

ये रिश्ता mutual trust और… pic.twitter.com/xktnmxaO9B

— BJP (@BJP4India) July 9, 2024

पीएम मोदी ने कहा, वो गाना यहां कभी यहां घर घर में गाया जाता था, सिर पर लाल टोपी रूसी…फिर भी दिल है हिंदुस्तानी…ये गीत भले ही पुराना हो गया हो. लेकिन इसके सेंटीमेंट एवरग्रीन हैं।

पीएम मोदी के भाषण के अंश को बीजेपी ने भी एक्स पर शेयर किया है। BJP ने लिखा कि- रूस शब्द सुनते ही हर भारतीय के मन में पहला शब्द आता है…भारत के सुख-दुख का साथी, भारत का भरोसेमंद दोस्त। रूस में सर्दी के मौसम में temperature कितना ही minus में नीचे क्यों न चला जाए… भारत-रूस की दोस्ती हमेशा plus में रही है, गर्मजोशी भरी रही है।ये रिश्ता mutual trust और mutual respect की मजबूत नींव पर बना है। – प्रधानमंत्री श्री @narendramodi

पीएम मोदी ने इस दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की भी जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा, उन्होंने दो दशक से ज्यादा समय तक इस पार्टनरशिप को मजबूती देने के लिए शानदार काम किया है। बीते 10 सालों में मैं छठी बार रूस आया हूं और इन सालों मैं हम एक दूसरे से 17 बार मिले हैं। ये सारी मीटिंग ट्रस्ट और रेस्पेक्ट बढ़ाने वाली रही हैं। जब हमारे स्टूडेंट्स संघर्ष के बीच फंसे थे, तो राष्ट्रपति पुतिन ने उन्हें वापस भारत पहुंचाने में हमारी मदद की थी। मैं रूस के लोगों का, मेरे मित्र पुतिन का इसके लिए भी फिर से आभार व्यक्त करता हूं।


PM मोदी के रूस दौरे के बीच राष्ट्रपति पुतिन का बड़ा फैसला

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज यहां अकेले नहीं आया हूं बल्कि अपने साथ देश की मिट्टी लेकर आया हूं। मैं 140 करोड़ देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं। आज नौ जुलाई है, इस दिन की खास बात ये है कि मैंने इसी दिन प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। इस तरह से मुझे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लिए हुए एक महीना हो गया है। 

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular