Saturday, July 27, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई राजनांदगांव मेडिकल...

विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज की समीक्षा बैठक,उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा और स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल भी रहे मौजूदस्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार और असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर हुई विस्तृत चर्चा

रायपुर 11 जून 2023 / : आज छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर में विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में भारत रत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय, राजनांदगांव की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

इस बैठक में राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में संविदा पद पर नियुक्त एसोसिएट प्रोफेसर, प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर की वेतन विसंगति के विषय पर लंबी चर्चा हुई, जिसके विभागीय अधिकारियों आश्वासन दिया गया है कि अगले 1 महीने में राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज की इस समस्या का समाधान कर लिया जायेगा।

इसके साथ ही प्रदेश में डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के उदेश्य से विशेष सचिव, स्वास्थ्य विभाग की अध्यक्षता में एक समिति बनाने का निर्णय किया गया है।

इस समिति द्वारा उडीसा, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की नीतियों का अध्ययन किया जायेगा और छत्तीसगढ़ के अन्य मेडिकल कॉलेज में भी बेहतर नीति लागू कर डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियमित भर्ती के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है।


इस बैठक में जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर द्वारा पीजी हेतु जाने पर लंबे समय तक पत्र रिक्तता की स्थिति उत्पन्न होने पर संविदा में भर्ती, नर्सिंग कॉलेज से पास आउट छात्रों का बांड 6 माह या 1 वर्ष के लिए मेडिकल कॉलेज में सेवा के संबंध में विस्तृत चर्चा हुई।

राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में CT स्कैन और MRI मशीन उपलब्ध करवाने के लिए CGMSC को दिए गए निर्देश

इस समीक्षा बैठक में विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने भारत रत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेई स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय राजनांदगांव में MRI मशीन की खरीदी और CT स्कैन मशीन के संबध में CGMSC को निर्देशित किया गया। जिस पर CGMSC द्वारा ही आश्वासन दिया गया है कि 45 दिनों के अंदर राजनंदगांव मेडिकल कॉलेज में CT स्कैन मशीन इंस्टॉल करवा दी जाएगी और साथ ही 5 महीनों में MRI मशीन की खरीदी की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
इसके साथ ही जिला अस्पताल राजनांदगांव के प्रबंधन और अन्य विषयों पर विस्तृत चर्चा करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने जिलाधिकारी को अस्पताल में सुविधाओं और बेहतर प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है।


इसके साथ ही कवर्धा में 172 बेड के नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना के संबंध में विस्तृत चर्चा हुई, जिसमें महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए यह बताया गया कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए अगले एक महीने में निविदा जारी कर दी जाएगी साथ ही मेडिकल कॉलेज को 172 बेड से बढ़ाकर 220 बेड करने की प्रक्रिया चल रही है और सेटअप स्वीकृति भी प्रक्रियाधीन है।

अंत में विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने विधायकों के मेडिकल बिल के भुगतान के संबंध में चर्चा की, जिसमें विधायकों के मेडिकल बिल के तुरंत भुगतान के लिए विभाग को निर्देशित किया गया है। इस बैठक में छत्तीसगढ़ शासन के उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल, राजनांदगांव के पूर्व सांसद श्री अभिषेक सिंह, एसीएस स्वास्थ्य विभाग श्री मनोज पिंगुआ, सेक्रेटरी वित्त विभाग श्री मुकेश बंसल समेत विभागीय अधिकारी और विधानसभा के अधिकारी उपस्थित रहे।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular