Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़सियासी हलचल तेज…राजधानी में आज... शराब घोटाले में अनवर ढेबर को भेजा...

सियासी हलचल तेज…राजधानी में आज… शराब घोटाले में अनवर ढेबर को भेजा गया UP जेल

CG Morning News: रायपुर. प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय आज सुबह 10.55 बजे मुख्यमंत्री निवास से रवाना होकर 11 बजे राजभवन पहुंचेंगे. यहां उनकी करीब 30 मिनट राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात होगी. इसके लिए समय आरक्षित किया गया है. मुख्यमंत्री राजभवन से लौटकर सीधे मुख्यमंत्री निवास आएंगे. उसके बाद का मुख्यमंत्री का कोई कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री के राजभवन जाने के कार्यक्रम की सूचना मिलते ही सियासी हलचल तेज हो गई है. दरअसल बृजमोहन अग्रवाल के रायपुर सांसद चुने जाने के बाद इस्तीफे से राज्य मंत्रिमंडल में एक पद रिक्त हो गया है. साय कैबिनेट में मंत्री का एक पद पहले से रिक्त है. लिहाजा मंत्री पद की शपथ प्रस्तावित है. मुख्यमंत्री और राज्यपाल की इस मुलाकात को विधानसभा के सत्र के पहले मंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए समय की औपचारिकता पूरी करने से भी जोड़कर देखा जा रहा है. इसके अलावा जुलाई के अंतिम सप्ताह में छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र है. चूंकि संसदीय कार्य मंत्री रहे श्री अग्रवाल का विभाग अभी मुख्यमंत्री के पास हैं. इसलिए माना जा रहा है कि राज्यपाल से चर्चा में सत्र की अधिसूचना को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

राजधानी में आज

भागवत कथा

पं. शशांक देशपांडे की वाणी से श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ के अंतर्गत श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, श्रीकृष्ण चरित्र कथा प्रसंग, श्रीगणेश मंदिर के सामने अग्रसेन चौक स्थित ज्ञानाश्रय नर्सरी स्कूल परिसर में शाम 4 से 7 बजे तक.

दादा गुरुदेव की बड़ी पूजा

मुनिश्री विराग सागर के 100 उपवास की तपस्या के अनुमोदनार्थ दादा गुरुदेव की बड़ी पूजा, श्री जिनकुशल सूरि जैन दादाबाड़ी भैरव सोसायटी में प्रातः 9.30 बजे से.

राजयोग अनुभूति शिविर

ब्रह्माकुमारी संस्थान द्वारा निःशुल्क राजयोग शिविर, विधानसभा रोड स्थित शांति सरोवर व चौबे कॉलोनी स्थित सेवा केन्द्र में प्रतिदिन दो सत्रों में सुबह 7 से 8 एवं शाम को 7 से 8 बजे तक.

कला प्रदर्शनी नवा अंजोर

अंतरराष्ट्रीय कलाकार प्रमोद साहू के नेतृत्व में छपाक आर्ट फाउंडेशन की विविध विधाओं पर आधारित 50 कलाकृतियों की वार्षिक कला प्रदर्शनी- नवा अंजोर, मैग्नेटो मॉल में दोपहर 12 से रात्रि 8 बजे तक.

राम रक्षा स्तोत्र पाठः

महाराष्ट्र मंडल के अनेक केंद्रों के सदस्यों द्वारा बूढ़ापारा केंद्र की महिलाओं के नेतृत्व में नगर के रोहिणीपुरम, तात्यापारा, शंकरनगर, वल्लभनगर, कोटा, टाटीबंध आदि विभिन्न क्षेत्रों के समीपस्थ हनुमान मंदिरों में राम रक्षा स्तोत्र एवं हनुमान चालीसा का 11 बार पाठ, शाम 7 बजे से.

मां कामाख्या की अम्बुवाची योग पूजा आज से

रायपुर. मां कामाख्या सेवा समिति फोकटपारा, फाफाडीह द्वारा पांच दिवसीय अम्बुवाची योग पूजा का आयोजन 22 जून, शनिवार से 26 जून तक किया जा रहा है. पूजा का आयोजन पं. हिरेन्द्र विश्वकर्मा के नेतृत्व में विधि विधान के साथ किया जाएगा. समिति के सचिव मनोज रेलवानी ने बताया कि शनिवार को सुबह श्रीगणेश पूजा, वरुण पूजन, गंगा पूजन, जल, मातृका पूजन, वास्तु पूजन के साथ ही रात में मां कामाख्या का अभिषेक श्रृंगार किया जाएगा.

शराब घोटाले में अनवर ढेबर को भेजा गया उप्र जेल

रायपुर. उप्र एसटीएफ ने शराब घोटाले में रायपुर से ले जाए गए आरोपी अनवर ढेबर को शुक्रवार को मेरठ कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए. 19 जून को रायपुर जेल कैम्पस के पास से इस आरोपी को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था. दूसरे दिन रायपुर कोर्ट में पेश करके जानकारी दी गई कि इस आरोपी को कसाना थाने में दर्ज धोखाधड़ी, जालसाजी और भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया गया है. ट्रांजिट रिमांड लेकर आरोपी को मेरठ ले जाया गया. कोर्ट के निर्देश पर 48 घंटे के अंदर आरोपी अनवर ढेबर को एसटीएफ ने वहां कोर्ट में पेश किया. खबर मिली है कि एसटीएफ ने आरोपी को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर नहीं मांगा.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular