Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Homeराष्ट्रीयनेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी सांसदों ने नीट पेपर लीक चर्चा...

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी सांसदों ने नीट पेपर लीक चर्चा के दौरान माइक बंद करने का आरोप लगाते लोकसभा स्पीकर से की शिकायत

सदन में विपक्षी सांसदों के माइक बंद करने का मामला एक बार फिर से तूल पकड़ने लगा है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी सांसदों ने नीट पेपर लीक चर्चा के दौरान माइक बंद करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत लोकसभा स्पीकर (Lok Sabha Speaker ) ओम बिरला (Om Birla) से की। आरोप पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने तुरंत जवाब दिया और कहा कि यहां पर कोई बटन नहीं होता है, जिससे माइक को बंद किया जाए। आप खुद यहां आकर देख सकते हैं।

बता दें कि नीट पेपर लीक मामला सरकार के लिए परेशानी का सबब बन गया है। इसे लेकर पूरे दूेश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इससे सरकार बैक फुट पर है। 

विपक्ष ने शुक्रवार (28 जून) को भी एक बार फिर से लोकसभा में नीट पेपर लीक पर चर्चा के लिए समय देने की मांग की। हालांकि, स्पीकर ओम बिरला ने तुरंत समय देने से इनकार कर दिया और कहा कि आपको चर्चा के लिए आगे वक्त मिलेगा।

इसके बावजूद विपक्षी सांसदों की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि नीट पेपर लीक पर चर्चा की जाए। इस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आप सभी लोगों को पहले ही अवगत कराया गया है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब के लिए आपको समय दिया जाएगा। मैं सरकार से भी अपेक्षा करूंगा कि वह आपके जरिए उठाए गए सभी मुद्दों पर जवाब देगी। इस दौरान विपक्षी सांसद लगातार नीट को लेकर हंगामा करते रहे।

ओम बिरला ने कहा कि आपको अभिभाषण पर बोलने के लिए जब समय दिया जाएगा तो आप दो नहीं, बल्कि आप जितना समय लेना चाहे ले लें। उन्होंने राहुल गांधी से कहा कि आप नेता प्रतिपक्ष हैं। ऐसे में आपसे मेरी अपेक्षा है कि आप संसदीय मर्यादाओं का पालन करेंगे। इस दौरान राहुल समेत विपक्षी सांसदों ने स्पीकर से कहा कि हमारे माइक को बंद कर दिया जाता है। इसके जवाब में बिरला ने कहा कि मैं माइक बंद नहीं करता हूं। पूर्व में भी आपको व्यवस्था दी गई थी। यहां कोई बटन नहीं होता

राहुल गांधी ने कहा कि हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते हैं कि ये हमारे लिए महत्वपूर्ण मुद्दा है। लिहाजा हमने सोचा कि छात्रों का सम्मान करने के लिए हम आज नीट पर चर्चा करेंगे, एक समर्पित चर्चा। हालांकि, स्पीकर नीट पर चर्चा करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular