Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़मातृत्व दिवस विशेष,माँ की ममता माँ का प्यार यह कोई अनदेखी और...

मातृत्व दिवस विशेष,माँ की ममता माँ का प्यार यह कोई अनदेखी और अनसुनी कहानी नहीं होती। उनका प्यार और समर्थन हमें न सिर्फ बचपन में बल्कि पूरे जीवन में संघर्षों के साथ खड़े होने की हिम्मत और आत्मविश्वास देता है-रौनियार महिला शक्ति

जशपुर:- मातृत्व दिवस के मौके पर आज जशपुर की रौनियार महिला शक्ति की महिलाओं ने रौनियार समाज की घर घर जा कर बुजुर्ग माताओं के साथ मिल कर उनकी पुरानी यादों को ताजा किया तथा पुष्पगुच्छ शाल श्रीफल दे कर उनका सम्मान किया।

देवनारायण होंडा कंपनी की निदेशक 93 वर्षीय श्रीमती शान्ति देवी जो समाज सेवी स्व. देवनारायण साहू जी की धर्मपत्नी है उनकी पांच बेटियां और तीन बेटे हैं सबसे बड़ी बेटी 78 वर्ष की राजकुमारी देवी बड़े पुत्र राजकिशोर गुप्ता 75 वर्ष उर्मिला गुप्ता 70 वर्ष उमा गुप्ता 65 अंजू गुप्ता 60 वर्ष सरोज गुप्ता 56 वर्ष नीरज गुप्ता 52 वर्ष आनन्द गुप्ता 50 वर्ष तीन बेटे की बहुवें चन्द्रसेना गुप्ता, रेखा गुप्ता, सुमन गुप्ता हैं मदर्स डे के मौके पर आज रौनियार महिला शक्ति की टीम उनके घर मिलने पंहुची समाज की बहू बेटी को एक साथ सभी को देखकर वह बहुत प्रसन्न हुई और समाज की महिलाओं को देख भावविभोर हो कर सबको गले लगा के आशीर्वाद दी रौनियार महिला शक्ति की टीम ने श्रीमती शान्ति देवी को पुष्प गुच्छ शॉल श्रीफल से उनका सम्मान किया।

साथ ही उनसे केक कटवा कर खुशियां मनाई शान्ति देवी में बताया कि खाने में उन्हें पुराने व्यंजन तीखुर, पुआ, खीर पीठा बहुत पसंद है लेकिन परहेज के कारण ज्यादातर सिर्फ दूध रोटी और हरि सब्जी उन्हें खाना और परिवार के साथ एंजॉय करना पसंद हैं ।

इसके पश्चात रौनियार महिला शक्ति की टीम समाज को श्रीमती कमला गुप्ता जी के यहां गई जो कि स्वर्गीय गौरी शंकर साव जी की पत्नी है। उनका भी सम्मान पुष्पगुच्छ श्रीफल और साल के साथ किया गया इनको भी तीन बेटे हरिप्रसाद गुप्ता ,ओमप्रकाश गुप्ता और मुरारी प्रसाद गुप्ता है और एक बेटी है जिनमें से बेटी का देहांत हो चुका है । 1975 में ही उनके पति का स्वर्गवास हो गया था।वह कम सुनती हैं।

जब उनसे पूछा गया कि आपको कैसा लग रहा है, तो उन्होंने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है ।उन्होंने समाज के कई वरिष्ठ लोगों के नाम भी लिए जिनका नाम उन्हें याद है ।उन्होंने कहा कि पहले उन्हें पीठा, धूसका बहुत पसंद था पर अब दांत ना होने के कारण कई पसंदीदा चीज नहीं खा पाती हैं।

उन्होंने रौनियार महिला शक्ति की टीम को बहुत सराहा और आशीर्वाद दिया।

इस कार्यक्रम में रौनियार महिला शक्ति के सदस्य सीमा गुप्ता, संगीता गुप्ता, अभिलाषा गुप्ता ,बबीता गुप्ता, चंद्रसेना गुप्ता, पूनम गुप्ता ,रजनी गुप्ता, रेखा गुप्ता उपासना गुप्ता, संगीता गुप्ता, प्रभा गुप्ता आदि सदस्य शामिल थे इसके अलावा रौनियार दर्पण की सदस्य शालिनी गुप्ता भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनी ।शालिनी ने कहा कि इस कार्यक्रम में आने से उन्हें अपने घर की कमी आज महसूस नहीं हुई क्योंकि वह समाज की बहुत सारी माताओं के साथ समय व्यतीत कर पाई।

समाज की वरिष्ठ महिला सदस्य चंद्रसेना गुप्ता ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समाज अक्सर होना चाहिए समाज की सचिव अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम होने से उत्साह का संचार होता है।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular