Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़खड़गे ने कहा- गलती से बनी NDA की सरकार, डिप्टी सीएम साव...

खड़गे ने कहा- गलती से बनी NDA की सरकार, डिप्टी सीएम साव बोले- कांग्रेस फैलाती है भ्रम…

रायपुर। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एनडीए को लेकर बयान दिया है कि NDA सरकार गलती से बनी है, पीएम मोदी के पास जनादेश नहीं है. इस पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा भ्रम फैलाने और देश में अराजकता फैलाने का काम करती है. मल्लिकार्जुन अपनी स्थिति का आकलन करें कि जनता ने उन्हें कहां पहुंचा दिया है. NDA मजबूत है, एकजुट होकर 5 साल चलने वाली सरकार का गठन हुआ है. जो विकसित भारत की दिशा में देश को आगे लेकर जाएगा. वहीं डिप्टी सीएम साव ने उद्योग नीति को लेकर कहा कि प्रदेश में धीरे-धीरे व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने सभी विभाग कार्य कर रहे हैं. यही हमारी सरकार का लक्ष्य है.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के विभागों को समीक्षा बैठक को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि आज प्रदेश के मुख्यमंत्री साय लोक स्वास्थ्य यात्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे. जितने भी कार्य हुए हैं उन सभी कार्यों की जानकारी लेंगे. मुख्यमंत्री साय कार्यों को लेकर मार्गदर्शन करें देंगे और निश्चित रूप से हम सबके लिए उत्साहवर्धक होगा.

जल जीवन मिशन को लेकर कहा कि जल जीवन मिशन का जो काम हुआ और भी तेज गति से आगे बढ़े इस दिशा में बातचीत होगी. निकायों को ऊर्जा दक्ष बनाने को लेकर डिप्टी सीएम साव ने कहा कि बदलते हुए समय को ध्यान में रखते हुए विद्युत बचत कर सौर ऊर्जा की ओर आगे बढ़े इसके लिए प्रयास किया जा रहा है. आर्थिक बचत हो और पर्यावरण की सुरक्षा भी होगी इसलिए एनर्जी ऑडिट करने का निर्णय लिया गया है. गांव को ऊर्जा खपत के विस्तृत समीक्षा करने के बाद धीरे-धीरे करके नगरी निकाय को सौर ऊर्जा की ओर ले जाने का काम होगा.

परिसीमन के आदेश को लेकर उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि विभाग की ओर से सभी जिला कलेक्टरों को नगरी निकाय के परिसीमन का आदेश दिया है.कलेक्टर अपने जिले के सभी निकायों के परिसीमन की कार्रवाई करेंगे. एक तरह से चुनाव की प्रारंभिक तैयारी सरकार की ओर से शुरू हो गई.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular