Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़सक्ती जिले के जेठा में आयोजित विजय संकल्प शंखनाद रैली में मुख्यमंत्री...

सक्ती जिले के जेठा में आयोजित विजय संकल्प शंखनाद रैली में मुख्यमंत्री साय प्रधानमंत्री की उपस्थिति में कांग्रेस पर खूब बरसे

रायपुर/सक्ती. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज प्रधानमंत्री की उपस्थिति में कांग्रेस पर खूब बरसे. सक्ती जिले के जेठा में आयोजित विजय संकल्प शंखनाद रैली में उन्होंने कहा कि कांग्रेसी गलतफहमी फैला रहे हैं कि केंद्र में फिर से भाजपा की सरकार बनी तो आरक्षण को खत्म कर देगी. संविधान से छेड़छाड़ करेगी, लेकिन संविधान से छेड़छाड़ करने वाली तो कांग्रेस है, जिसने संविधान में अब तक 80 बार संशोधन किया है. कांग्रेस अब भाजपा पर आरोप लगाकर जनता को भरमा रही है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बोल चुके हैं कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग किसी का भी आरक्षण खत्म नहीं होगा.

सीएम साय ने कहा कि आज अपनी हार निश्चित देख कर कांग्रेसी हमारे प्रधानमंत्री जी और बड़े-बड़े नेताओं पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, लेकिन जनता इसको बर्दाश्त नहीं करेगी, लोकसभा चुनाव में करारा जवाब देगी. साय ने कहा कि कांग्रेस मुद्दाविहीन हो चुकी है इसलिए जनता को अलग-अलग मुद्दों पर भरमा रही है, तरह-तरह के षड़यंत्र कर रही है, लेकिन मैं आप सभी को आश्वस्त करने आया हूं कि हताश और निराश हो चुकी कांग्रेसियों के इस बहकावे में बिल्कुल मत आइये. जब तक छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है महतारी वंदन योजना भी बंद नहीं होगी. महिलाओं को निरंतर इसका लाभ मिलता रहेगा. हर महीने के पहले सप्ताह में राशि दे दी जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये चुनाव देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है. एक चायवाले, गरीब के बेटे मोदी जी 140 करोड़ देशवासियों के लिए दिन-रात काम करते हैं. 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं. वो देश के गांव, गरीब, मजदूर, किसान सबकी चिंता करते हैं. मोदी जी ने सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास को मूलमंत्र मानते हुए सबका विकास किया, सबको समृद्ध बनाया. उन्होंने पूरी दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया, भारत का डंका बजाया. उन्होंने कहा कि हमें विकसित भारत बनाना है इसलिए मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है इसलिए आप सभी भाजपा प्रत्याशी कमलेश जांगड़े और राधेश्याम राठिया को पुनः सांसद बनाइये, ये आग्रह आप सभी से करता हूं.

कांग्रेस और भूपेश बघेल को घेरते हुए साय ने कहा कि कांग्रेस लबरा पार्टी है. कांग्रेस सरकार में 36 वादे में एक भी वादे ठीक से पूरे नहीं हुए. भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन गया था, भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया था. कांग्रेस ने शराब, कोयला, रेत, सरकारी जमीन, डीएमएफ की राशि सब में घोटाला किया. प्रदेश को लूट-लूट कर कंगाल बना दिया. नरवा गरवा घुरवा बारी में घोटाला करके गोबर का पैसा भी खा गए तभी तो छत्तीसगढ़ की जनता ने 2023 में कांग्रेस को सरकार से आउट कर दिया.

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज 4 महीने उनकी सरकार को हुए हैं. उनकी सरकार ने मोदी की गारंटी के बड़े-बड़े वादे पूरे किये हैं. शपथ लेने के दूसरे ही दिन 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति उन्होंने दी. 12 लाख किसानों को 2 साल का बकाया बोनस दिया. 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीद कर 3100 रूपए क्विंटल धान की कीमत दी. साय ने कहा कि न केवल समर्थन मूल्य के अंतर की राशि एकमुश्त उनकी सरकार ने किसानों के खाते में ट्रान्सफर किये वरन महिला शक्ति के लिए लागू उनकी योजना महतारी वंदन योजना के दूसरे महीने की राशि भी उनके खातों में ट्रान्सफर कर दी है. हर महीने के पहले सप्ताह को किश्त की राशि दे दी जाएगी, ये भरोसा मुख्यमंत्री ने महिलाओं को दिलाया.

प्रधानमंत्री ने की विष्णु सरकार की तारीफ

शंखनाद रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विष्णु सरकार की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछली कांग्रेस सरकार ने जनहित के मेरे सभी कामों को रोक दिया था, लेकिन अब विष्णु देव जी हैं तो सारे काम मुझे पूरे करने हैं. पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ वासियों के हित के लिए हमने जो गारंटी दी थी उसे हमारे नये मुख्यमंत्री भाई विष्णु देव साय और उनकी टीम ने आते ही कमाल कर दिया. सरकार में आते ही प्रमुख गारंटियों को प्राथमिकता से पूरा किया।प्रधानमंत्री ने कहा कि विष्णु सरकार ने किसानों को दो साल का बकाया बोनस दिया. किसानों से सर्वाधिक मूल्य में धान खरीदी की. तेंदूपत्ता संग्राहकों को दी गारंटी भी पूरी हुई है. किसान सम्मान निधि का पैसा भी हमारी सरकार निरंतर जारी कर रही है.

शंखनाद रैली में मंत्री ओपी चौधरी, जांजगीर लोकसभा प्रत्याशी कमलेश जांगड़े, रायगढ़ लोकसभा प्रत्याशी राधेश्याम राठिया, राज्यसभा सांसद देवेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, सतनामी समाज के धर्मगुरु बालदास, सांसद गुहाराम अजगले, विधायक गण गुरु खुशवंत साहेब, गोमती साय, गौरीशंकर अग्रवाल, भूपेंद्र सवन्नी, सौरभ सिंह, गुरुपाल भल्ला, अनुराग सिंहदेव, कमलादेवी पाटले, निर्मल सिन्हा, रामखिलावन साहू, केशव चंद्रा भी उपस्थित थे.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular