Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़युवती के साथ गैंगरेप आरोप में तीन आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज,...

युवती के साथ गैंगरेप आरोप में तीन आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज, 19 पैसेंजर ट्रेनें रद्द, 4 बीच में होंगी समाप्त… प्रियंका की सभा की तैयारियों का निरीक्षण करेंगे पायलट

  रायपुर.  अभनपुर पुलिस ने जशपुर से काम की तलाश में रायपुर आई एक युवती के साथ गैंगरेप के आरोप में तीन आरोपियों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है. एफआईआर नौ महीने बाद और सीधे सीएम के जशपुर कैम्प कार्यालय से मिले दिशा निर्देश के बाद दर्ज की गई. पुलिस इस मामले में किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार करते हुए जांच जारी होने की बात कह रही है लेकिन चर्चा है कि एक आरोपी के राज्य के एक मंत्री के करीबी अधिकारी का भाई होने के कारण सूक्ष्म जांच के निर्देश भी दिए गए हैं.  एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस महकमे में इस पूरी घटना की चर्चा होने लगी है. मामला 9 महीने पुराना बताया गया है. युवती कामकाजी है और जशपुर इलाके की है. सीएम के गृह जिले की पीड़िता होने के बाद भी आरोप है कि रायपुर में सीधे उसकी एफआईआर दर्ज नहीं की गई. तब पीड़िता जशपुर गई और वहां बगिया में सीएम कैम्प कार्यालय में जाकर अपनी शिकायत बताते हुए ज्ञापन सौंपा. तब वहां से मामले की जांच व कार्रवाई के आदेश जारी हुए.

एसईसीआर ने एक बार फिर 19 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं 4 गाड़ियां बीच में समाप्त हो जाएगी. इसकी वजह से यात्रियों को हलाकान होना पड़ेगा. खासकर छोटे स्टेशनों के यात्री परेशान होंगे. पैसेंजर ट्रेनों को रद्द करने से छोटे स्टेशनों के लिए घंटों एक भी ट्रेन नहीं रहेगी. रेलवे प्रशासन द्वारा अधोसंरचना विकास के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के सरोना-कुम्हारी रेलवे स्टेशनों के मध्य तीसरी लाइन में ऑटोमेटिक

सिग्नलिंग प्रणाली का कार्य किया जाएगा. यह कार्य 20 अप्रैल की सुबह 9 बजे से 21 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक किया जाएगा. इस कार्य के पूर्ण होते ही गाडियों की समयबद्धता एवं गति में तेजी आएगी. रायपुर-दुर्ग सेक्शन में ऑटोमेटिक ब्लॉक सिग्नल सिस्टम के लागू हो जाने से एक ब्लॉक सेक्शन में एक ही रूट पर एक से अधिक ट्रेनें चल सकती है. इससे रेल लाईनों पर ट्रेनों की रफ्तार के साथ ही संख्या भी बढ़ गई है. कहीं भी खड़ी ट्रेन को निकलने के लिए आगे चल रही ट्रेन के अगले स्टेशन तक पहुंचने का भी इंतजार नहीं करना पड़ता है.

प्रियंका की सभा की तैयारियों का निरीक्षण करेंगे पायलट

कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट आज छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर पहुंचेंगे. इस दौरान पायलट राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की जनसभा की तैयारियों का निरीक्षण भी करेंगे. राजनांदगांव और दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर प्रियंका गांधी की जनसभा होगी. प्रभारी महासचिव सचिन पायलट 20 अप्रैल को दोपहर करीब ढाई बजे दिल्ली की नियमित उड़ान से राजधानी पहुंचेंगे. वे विमानतल से ही सीधे राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के डोंगरगांव ब्लॉक रवाना होंगे. यहां ग्राम मोहड़ में प्रियंका गांधी के सभास्थल की तैयारियों का निरीक्षण करेंगे. यहां से शाम 7 बजे वे बालोद जिले के गुरूर ब्लॉक के ग्राम हथौद पहुंचेंगे. यहां प्रियंका गांधी की दूसरी सभा होगी. सभा स्थल का निरीक्षण कर वे कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश भी देंगे. उल्लेखनीय है कि प्रियंका गांधी 21 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर रहेंगी.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular