Friday, June 21, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़जशपुर जिले के दौरे पर सीएम साय, दिल्ली से लौटेंगे बृजमोहन अग्रवाल,...

जशपुर जिले के दौरे पर सीएम साय, दिल्ली से लौटेंगे बृजमोहन अग्रवाल, पुलिस परिवार से चर्चा करेंगे गृहमंत्री, कांग्रेस आज पूरे प्रदेश में मनाएगी विद्याचरण शुक्ल का बलिदान दिवस .

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज जशपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. सीएम साय रायपुर से दोपहर 12:35 बजे जशपुर के लिए रवाना होंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री रनपुर के स्वयंभू गणेश मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे. उसके बाद सीएम साय शाम 4:55 बजे रायपुर वापस लौटेंगे.

दिल्ली से आज लौटेंगे बृजमोहन अग्रवाल

प्रदेश के शिक्षामंत्री और रायपुर से निर्वाचित सांसद बृजमोहन अग्रवाल आज दिल्ली से लौटेंगे. बृजमोहन अग्रवाल शाम 6 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वे संसदीय दल की बैठक और प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने दिल्ली गए थे.

पुलिस परिवार से आज गृहमंत्री विजय शर्मा करेंगे चर्चा

पुलिस परिवार के सदस्य उज्जवल दीवान द्वारा वेतन-भत्तों में सुधार समेत अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर 7 जून से जारी अनशन को पुलिस ने तुड़वाया. इसी के साथ गृहमंत्री विजय शर्मा ने 11 जून को पुलिस परिवार के सदस्य को मांगों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया है. पता चला है कि 7 जून से सदस्य द्वारा अनशन किया जा रहा था. सदस्य उज्जवल दीवान अनशन पर बैठे हुए थे.

सीजीएआर का शपथ ग्रहण समारोह और ट्रेनिंग प्रोग्राम आज

छत्तीसगढ़ एसोसिएशन ऑफ रियलटर्स (सीजीएआर) द्वारा आज शाम 4 बजे से होटल मेरियट में संस्था की नई कमेटी का शपथ ग्रहण समारोह और ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा. ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए रियल इस्टेट के जाने-माने ट्रेनर मोटिवेशनल वक्ता गुजरात के अभिजीत भागवत को आमंत्रित किया गया है. संस्था के अध्यक्ष ब्रजेश पटेल ने बताया कि इस कार्यक्रम में 300 से ज्यादा रियल इस्टेट से जुड़े लोग शामिल होंगे.

कांग्रेस आज पूरे प्रदेश में मनाएगी विद्याचरण शुक्ल का शहादत दिवस

झीरम घाटी में शहीद पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे विद्याचरण शुक्ल की पुण्यतिथि को शहादत दिवस के तौर पर मनाया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस ने इस संबंध में सभी जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. शहादत दिवस पर कांग्रेस कार्यालयों समेत प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की जाएंगी. इस दौरान देश और प्रदेश के विकास में पं. शुक्ल के योगदान को याद किया जाएगा. पीसीसी ने सभी मोर्चा संगठनों की भी भागीदारी सुनिश्चित कर प्रतिवेदन भेजने निर्देशित किया है.

मंडी बोर्ड भर्ती परीक्षा के मॉडल उत्तरों के लिए दावा-आपत्ति 14 तक

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने मंडी बोर्ड में सहायक संचालक, सचिव वरिष्ठ एवं कनिष्ठ पदों पर भर्ती के लिए फरवरी में आयोजित परीक्षा के मॉडल उत्तरों पर पुनः दावा-आपत्ति मंगाई है. दावा- आपत्ति के लिए 12 से 14 जून अंतिम तारीख तय की गई है. मॉडल उत्तरों के लिए मार्च में भी सप्रमाण दावा-आपत्ति मंगाई गई थी, किन्तु तकनीकी कारणों से निर्धारित समय से पूर्व ही लिंक बंद हो गया था. जिसके कारण कई अभ्यर्थी दावा-आपत्ति नहीं कर पाए थे. लिहाजा दावा-आपत्ति के लिए एक और मौका दिया गया है.
पूर्व में जो अभ्यर्थी दावा- आपत्ति दर्ज करा चुके हैं, उन्हें दोबारा दावा-आपत्ति दर्ज कराने की आवश्यकता नहीं है. पोर्टल पर दावा- आपत्ति के लिए अभ्यर्थी को अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर एवं पासवर्ड डालकर प्रोफाइल में लॉगिन करना होगा और निर्देशानुसार दावा-आपत्ति दर्ज करानी होगी. बिना प्रमाण दावा-आपत्ति को अमान्य किया जाएगा. दावा-आपत्ति के परीक्षण के पश्चात विषय विशेषज्ञों द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular