Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़सीएम भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे, आज से हड़ताल...

सीएम भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे, आज से हड़ताल पर रहेंगे तहसीलदार, कांग्रेस मैराथन बैठक का दूसरा दिन, दुर्ग-अभनपुर में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज रायपुर में रहेंगे. वे सुबह 9 बजे केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ अधिकारियों की बैठक में शामिल होंगे. 10.30 बजे भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में शिरकत करेंगे और पार्टी पदाधिकारी के साथ मिलकर कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे. इसके बाद दोपहर 3.25 बजे रायपुर वीआईपी रोड स्थित गौरव गार्डन जाएंगे. शाम 4 बजे मुख्यमंत्री निवास लौटेंगे.

आज से हड़ताल करेंगे नायब तहसीलदार और तहसीलदार

छत्तीसगढ़ में पटवारियों के बाद अब तहसीलदार और नायब तहसीलदार आज से हड़ताल पर जा रहे हैं. इस संबंध में राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा को ज्ञापन सौंपा गया. बता दें कि झलप में नायब तहसीलदार से मारपीट के बाद तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों में आक्रोश है. घटना के विरोध में 10 से 12 जुलाई तक हड़ताल का एलान किया है. उन्होंने कनिष्क प्रशासनिक संघ के बैनर तले मंत्री को ज्ञापन सौंपकर कार्यालय में सुरक्षा देने समेत 7 सूत्री मांगें रखी है. मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है.

कांग्रेस मैराथन बैठक का दूसरा दिन

कांग्रेस मैराथन बैठक का आज दूसरा दिन है. पीसीसी चीफ दीपक बैज की अध्यक्षता में लगातार 2 मैराथन बैठक होगी. इसमें प्रदेश कार्यकारिणी से पीसीसी चीफ चर्चा करेंगे. बैठक में रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव को लेकर रणनीति तैयार करेंगे. जनहित से जुड़े मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी भी की जाएगी. दूसरे बैठक में वरिष्ठ नेताओं से पार्टी की आगामी कार्ययोजनाओं पर चर्चा होगी.

दुर्ग और अभनपुर में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

छत्तीसगढ़ में दो नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे. इसकी मंजूरी नेशनल मेडिकल कमीशन ने दी है. देश के 113 नए मेडिकल कॉलेज की भी लिस्ट जारी की गई है. दुर्ग और अभनपुर में मेडिकल कॉलेज शुरू होंगे.

तात्यापारा सड़क चौड़ीकरण के लिए सीएम से मिलेंगे महापौर

तात्यापारा सड़क चौड़ीकरण के लिए महापौर एजाज ढेबर आज मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे. इससे पहले जिला प्रशासन अधिकारियों से लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात कर चुके हैं. महापौर समेत एमआईसी सदस्य सीएम साय से मुलाकातर कर चर्चा करेंगे. महापौर ने बताया, 13 जुलाई से सड़क चौड़ीकरण को लेकर जनसमर्थन शुरू किया जाएगा.
जनसमर्थन के तहत कांग्रेस पार्षद दल साक्षरता अभियान शुरू करेगा. सड़क चौड़ीकरण के लिए जनता से रायशुमारी की जाएगी. बता दें कि कुछ दिनों पहले सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकर महापौर के नेतृत्व में कांग्रेस पार्षद दल ने पदयात्रा निकली थी.

पटवारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

पटवारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल आज तीसरे दिन भी जारी है. भुइयां ऐप में गड़बड़ी समेत 32 बिंदुओं पर बदलाव की मांग को लेकर प्रदेशभर के पटवारी सभी जिला मुख्यालयों धरना प्रदर्शन कर रहे. राजस्व पखवाड़ा के बीच पटवारियों की हड़ताल से राजस्व विभाग के कामकाज में सीधा असर पड़ रहा है.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular