Thursday, September 19, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़CM साय का दौरा कार्यक्रम, विधायक देवेंद्र यादव से मिलने आएंगे सचिन...

CM साय का दौरा कार्यक्रम, विधायक देवेंद्र यादव से मिलने आएंगे सचिन पायलट, स्कूलों में आज मनाया जाएगा अंतरिक्ष दिवस …

रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे और महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह आज रात 10 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सीधे वे मेफेयर रिजॉर्ट जाएंगे. वहीं 24 अगस्त की सुबह 10.30 बजे महाप्रभु वल्लभाचार्य आश्रम चंपारण का दौरा करेंगे. सुबह 11.30 रायपुर के निजी होटल से इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक लेंगे. जिसमें छत्तीसगढ़ और उससे जुड़े 7 राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी से चर्चा करेंगे. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के सुरक्षा एवं विकास संबंधी बैठक में दोपहर 2.30 शामिल होंगे. उसके बाद 25 अगस्त की सुबह 10.30 बजे एनसीबी ऑफिस का उद्घाटन करेंगे. साथ ही 25 अगस्त की दोपहर 1.30 बजे निजी होटल में सहकारिता के विस्तार संबंधी बैठक में शामिल होंगे. जिसमें सहकारी संगठनों के कामकाज और विकास पर विचार-विमर्श किया जाएगा. इसके बाद वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

सीएम साय का दौरा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आज का दौरा कार्यक्रम. सीएम साय आज राजधानी रायपुर में रहेंगे. जारी कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री साय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करने के लिए 9.30 बजे रायपुर एयरपोर्ट जाएंगे. अमित शाह का स्वागत करने के बाद सीएम साय और केंद्रीय गृह मंत्री एयरपोर्ट से मेफेयर रिजॉर्ट के लिए रवाना होंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री साय रात 11 बजे अपने निवास लौटेंगे.

सचिन पायलट आज विधायक देवेंद्र यादव से आएंगे मिलने

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट आज छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे. इस दौरान वे सेंट्रल जेल में बंद विधायक देवेंद्र यादव मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार, सचिन पायलट शुक्रवार दोपहर 2.15 बजे रायपुर पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सीधे सेंट्रल जेल जाकर कर देवेंद्र यादव से मिलेंगे. उसके बाद कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में वरिष्ठ नेताओं के साथ पायलट चर्चा भी करेंगे. वहीं 24 अगस्त को विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन में सचिन पायलट शामिल होंगे.

उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन आज खैरागढ़ दौरे पर

वाणिज्य, उद्योग, श्रम और खैरागढ़, छुईखदान, गंडई जिले के प्रभारी मंत्री लखनलाल देवांगन 23 अगस्त को एक दिवसीय खैरागढ़ जिले के दौरे पर रहेंगे. वे सुबह 11 बजे कार द्वारा रायपुर से खैरागढ़ जिले के लिए प्रस्थान करेंगे. दोपहर 01 बजे खैरागढ़ जिले के कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे, तत्पश्चात् मंत्री देवांगन दोपहर 3.05 बजे कलेक्टर सभागृह में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक लेंगे. इसके बाद शाम 4.30 बजे खैरागढ़ से रायपुर के लिए रवाना होंगे.

आज स्कूलों में मनाया जाएगा अंतरिक्ष दिवस

छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में विज्ञान और अंतरिक्ष में रूचि जागृत करने के लिए 23 अगस्त को राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस का आयोजन किया जाएगा. राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस पर स्कूलों में होने वाले मुख्य गतिविधियों में एनसीईआरटी द्वारा विकसित विशेष ’चंद्रयान पर आधारित मॉड्यूल’ प्रदर्शित करते हुए 23 अगस्त को ’चंद्रयान मॉड्यूल पर व्याख्यान’ का आयोजन किया जाएगा. इस अवसर पर अंतरिक्ष से संबंधित विभिन्न विषयों पर पोस्टर और निबंध, मॉडल बिल्डिंग, क्विज एवं पेटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. साथ ही अंतरिक्ष विज्ञान संबंधित 30 मिनट का एक वीडियो स्कूलों में प्रदर्शित किया जाएगा.

दिशा कॉलेज में नेशनल कांफ्रेंस आज से

दिशा कॉलेज रायपुर एवं विप्र कॉलेज रायपुर संयुक्त तत्वावधान में नई शिक्षा नीति- 2020 अंतर्गत दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन 23 अगस्त, शुक्रवार से दिशा कॉलेज, कोटा में सुबह 10.30 बजे से किया जा रहा है. कार्यक्रम का उद्घाटन कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जन संचार विश्वविद्यालय के कुलपति बलदेव भाई शर्मा के मुख्य आतिथ्यि में होगा.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular