Sunday, September 8, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़आज चंदखुरी में भाजपा अध्यक्ष नड्डा की सभा…प्रदेश के सभी स्कूलों में...

आज चंदखुरी में भाजपा अध्यक्ष नड्डा की सभा…प्रदेश के सभी स्कूलों में आज से गर्मी की छुट्टी…

रायपुर. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 22 अप्रैल सोमवार को एक दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. उनकी दोपहर 2 बजे रायपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत चंदखुरी में चुनावी सभा आहूत की गई है. यहां वे रायपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल को जिताने की अपील करेंगे. सभा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उपमुख्यमंत्री अरुण साव, विजय शर्मा, मंत्री टंकराम वर्मा मंच साझा करेंगे. इसके पहले वे लोरमी और भिलाई में भी सभा को संबोधित करेंगे. 

इस चुनावी सभा में रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. उल्लेखनीय है कि चंदखुरी में भगवान श्रीराम की माता कौशल्या माता का प्राचीन मंदिर है, वर्तमान में इस मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया गया है. छत्तीसगढ़ को प्रभु श्री राम का ननिहाल भी कहा जाता है, यह क्षेत्र रायपुर लोकसभा में आता है, इसलिए यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनावी सभा आहूत की गई है.

प्रदेश के सभी स्कूलों में आज से गर्मी की छुट्टी

रायपुर. छत्तीसगढ़ की सभी स्कूलों में अब 22 अप्रैल से 15 जून तक बच्चों की ग्रीष्मकालीन छुट्टी रहेगी. भीषण गर्मी और लू के कारण स्कूली बच्चों की सेहत पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी शासकीय, अनुदान प्राप्त, गैर अनुदान प्राप्त, अशासकीय स्कूलों के लिए घोषित ग्रीष्मकालीन अवकाश में आंशिक संशोधन कर 22 अप्रैल से 15 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया है. स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. यह आदेश शिक्षकों के लिए लागू नहीं होगा.

राजधानी में आज

दीक्षा व संगोष्ठी

श्रीगोवर्धन मठ पुरी पीठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती के दर्शन-दीक्षा का कार्यक्रम, श्रीसुदर्शन संस्थानम् भनपुरी में पूर्वान्ह 11.30 बजे से. तदुपरांत शाम 6 बजे से पुनः दर्शन उपरांत संगोष्ठी.

हनुमानजी की शोभायात्रा

जय श्रीहनुमान मित्र मण्डल रायपुर द्वारा हनुमानजी की भव्य शोभायात्रा, यदुवंशी चौक से नहरपारा होते हुए हीरापुर तक शाम 5 बजे से.

अंग्रेजी की फ्री कोचिंग

शिवानी स्मृति सेवा संस्थान द्वारा हिंदी माध्यम के नवमीं से 12वीं कक्षा तक के आर्थिक रूप से अक्षम परिवारों के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क अंग्रेजी कोचिंग, छत्रपति शिवाजी स्कूल पुरानी बस्ती में शाम 5.30 बजे से.

निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण

गुरु घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी द्वारा सतनामी युवाओं के लिए निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण व कॅरियर गाइडेंस की कक्षाएं, न्यू राजेंद्र नगर स्थित अकादमी भवन में पूर्वान्ह 11 बजे से.

संत शदाराम जन्मोत्सव

शदाणी दरबार तीर्थ, नया रायपुर में संत शदाराम के जन्मोत्सव पर वृंदावन इस्कॉन टेंपल के स्वामी सार्वभूमा महाराज का प्रवचन, शाम 7 से 9 बजे तक.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular