Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़पांच दिन पहले एक आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई से नाराज...

पांच दिन पहले एक आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई से नाराज ग्रामीणों ने डिप्टी रेंजर की पिटाई की

लोरमी। जिले में खुड़िया पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भूतकछार सर्किल में पदस्थ डिप्टी रेंजर प्रबल दुबे की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी. घटना के बाद घायल रेंजर को लोरमी के स्थित सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार जारी है.

जानकरी के मुताबिक, पांच दिन पहले एक आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई से नाराज ग्रामीणों ने डिप्टी रेंजर की पिटाई की है. घटना के वक्त डिप्टी रेंजर प्रबल दुबे एपीसीसीएफ संजिला गुप्ता, डीएफओ संजय यादव, एसडीओ प्रशांत दशहंस सूर्यवंशी, सीसीएफ बिलासपुर प्रभात मिश्रा, खुड़िया रेंजर क्रिस्टोफर कुजूर के साथ वनग्राम सरगढ़ी से डोंगरीगढ़ जा रहे थे. तभी रास्ते में ग्रामीणों ने उनपर हमला कर दिया और मारते-मारते खुड़िया पुलिस चौकी लेकर पहुंचे. हमले के वक्त प्रबल के साथ मौजूद अधिकारीयों में से किसी ने भी बीच बचाव करने की कोशिश नहीं की और मूक दर्शक बनकर देखते रहे.

बता दे डिप्टी रेंजर प्रबल दुबे पर पहले भी एट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज हैं. उनके खिलाफ कुछ माह पहले भी कार्रवाई की गई थी. मामले में आदिवासी समाज ने डिप्टी रेंजर के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन के चेतावनी दी है तो वहीं डिप्टी रेंजर ने भी मारपीट करने वालो पर कार्यवाही की मांग की है.

जानिए पूरा मामला

इस घटना को लेकर पीड़ित रेंजर प्रबल दुबे ने बताया कि कुछ महीने पहले खुड़िया के जंगल मे करंट वाले तार की चपेट में आने से हाथी की मौत हो गई थी. जिसके बाद 9 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई थी. इनमें से 3 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है. इन आरोपियों के पक्ष के लोगो ने ही उनसे मारपीट की है. मामले में एसडीओपी माधुरी धिरही ने बताया कि पहले भी एट्रोसिटी के तहत डिप्टी रेंजर प्रबल दुबे के खिलाफ कार्रवाई हुई है. इस पूरे मामले में जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular