आदतन अपराधी रोहित बड़ा जशपुर सहित सीमावर्ती जिलों से निष्कासित कलेक्टर जशपुर ने जिला बदर की कार्रवाई

जषपुरनगर 30अगस्त 2019/ कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आदतन अपराधी रोहित बड़ा आत्मज नोर्बट बड़ा निवासी जतराटोली, थाना दुलदुला को जशपुर जिला सहित सीमावर्ती जिला सरगुजा,बलरामपुर एवं रायगढ़ की सीमा से एक वर्ष के लिए निष्कासित किए जाने का आदेश पारित किया है। यह आदेश 30 अगस्त से प्रभावशील हो गया है। एक वर्ष की अवधि में रोहित बड़ा बिना वैधानिक अनुमति के जशपुर सहित उक्त तीनों सीमावर्ती जिलों की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेगा।  
जिला दण्डाधिकारी जशपुर द्वारा रोहित बड़ा के जिला बदर की कार्रवाई का आदेश छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5 (ख) के प्रावधानों के तहत् आज 30 अगस्त 2019 को खुले न्यायालय में पारित किया गया।  यहां यह उल्लेखनीय है कि जिला दण्डाधिकारी जशपुर को पुलिस अधीक्षक द्वारा प्राप्त प्रतिवेदन के अनुसार रोहित बड़ा आदतन अपराधी है। रोहित बड़ा के विरूद्ध दुलदुला थाने में अवैध शराब बिक्री करने, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीकर हल्ला, गुल्ला कर शांति भंग करने के संबंध में कई प्रकरण पंजीबद्ध है। इसके विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई  भी की जा चुकी है। इसके बावजूद भी रोहित बड़ा के चालचलन एवं अपराधिक कृत्यों में  किसी भी प्रतिबंध नहीं लगा है। रोहित बड़ा के विरूद्ध दुलदुला थाने में 9 प्रकरण पंजीबद्ध है जो न्यायालय में विचाराधीन है।
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने राहित बड़ा के अपराधिक कृत्य पर रोक लगाने तथा क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं कानून के प्रति लोगों का विश्वास बनाए रखने हेतु छत्तीसगढ़ राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5 (ख) के तहत् प्रद्द शक्तियों का प्रयोग करते हुए रोहित बड़ा को जशपुर जिला तथा जशपुर जिले के सीमावर्ती जिले सरगुजा, बलरामपुर एवं रायगढ़ जिले के समस्त क्षेत्र से निष्कासित किए जाने काआदेश पारित किया गया है

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *