राज्य स्तरीय सीनियर बैडमिंटन स्पर्धा सम्पन्न युवाओं को खेलने को प्रेरणा मिलेगी- रामपुकार


जशपुरनगर,
राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के आयोजन से जशपुर जिले के बैडमिंटन खिलाड़ियों को उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन देखने को मिला, इससे उन्हें प्रेरणा मिलेगी।


उक्त विचार छ.ग. राज्य के वरिष्ठ विधायक प्रोटेम स्पीकर रामपुकार सिंह ने 19 वीं राज्य स्तरीय सीनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता के समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में व्यक्त करते हुए कहा कि यह काफी प्रसन्नता की बात है कि जिला कलेक्टर एवं जिला बैडमिंटन संघ के संरक्षक निलेश महादेव क्षीरसागर के मार्गदर्शन में और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं अध्यक्ष बैडमिंटन संघ राजेन्द्र कटारे की देखरेख में जशपुर के इण्डोर स्टेडियम में बैडमिंटन की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है

। खेल के आयोजन से जशपुर के युवाओं को खेलने की प्रेरणा मिलेगी। जशपुर में भी बैडमिंटन खेल के क्षेत्र में बच्चों में रूचि है। हम सबको खेल के प्रदर्शन ने प्रभावित किया है। हमारे प्रदेश में बैडमिंटन के प्रतिभावान खिलाड़ी है, जो अपने खेल के प्रदर्शन से प्रदेश का नाम राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रौशन कर रहे है।

उन्होंने कहा कि मेरी शुभकामना है कि प्रदेश के खिलाड़ी सदैव अपने खेल का सर्वोत्तम प्रदर्शन कर उन्नति करें और प्रदेश का नाम रौशन करते रहे। इस अवसर पर कुनकुरी विधायक एवं अध्यक्ष एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना जशपुर यू.डी. मिंज ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा इस तरह कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन कराये जाने से निःसंदेश जिले की खेल प्रतिभाओं का मनोबल बढ़ेगा और बच्चे एवं युवाओं में खेल के प्रति रूचि जागृत होगी। उन्होंने कहा कि जिले में खेल सुविधाओं के विकास के लिए वे सदैव तत्पर है, उनका प्रयास रहेगा कि जिले में समुचित खेल सुविधाएं उपलब्ध हो ताकि जिले के प्रतिभावान खिलाड़ी अपने खेल का उत्कृट प्रदर्शन कर जिले का नाम विख्यात करें। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष हीरूराम निकुंज ने कहा कि जशपुर के इण्डोर स्टेडियम में राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किए जाने से जशपुर के खेलप्रेमियों को राज्य भर के खिलाड़ियों का खेल प्रदर्शन देखने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ है। इससे निश्चित ही यहां के खिलाड़ियों को बहुत कुछ सिखने मिला होगा। कार्यक्रम में उपस्थित खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए उपाध्यक्ष जिला पंचायत प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि जशपुर में राज्यस्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता की सुविधा उपलब्ध होना एक उपलब्धि है, प्रतियोगिता आयोजन हेतु जिला कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं अध्यक्ष जिला बैडमिंटन संघ बधाई के पात्र है। कलेक्टर एवं जिला बैडमिंटन संघ के संरक्षक निलेश महादेव क्षीरसागर ने अपने संबोधन में कहा कि अब समय बदल रहा है, बच्चे खेल को अपने कैरियर के रूप में चयन कर सकते है। बच्चे अपने खेल के बल पर प्रदेश, देश का नाम रौशन करें। राज्य के 17 जिलों के बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अपने खेल के प्रदर्शन से सबका मन मोह लिया है। समापन समारोह में जिला बैडमिंटन संघ के सचिव विनोद कुमार गुप्ता ने प्रतिवेदन पठन कर आयोजन की विस्तृत जानकारी दी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पुरूष एकल मुकाबले में जयदित्य प्रताप सिंह विजेता एवं यश योगी उपविजेता, पुरूष युगल में मनीष गुप्ता एवं संजय तंबोली की जोड़ी विजेता, रोहित सिंह एवं सक्षम राजपाल की जोड़ी उपविजेता, महिला एकल मुकाबले में दीपाली गुप्ता विजेता एवं गार्गी जोशी उपविजेता, महिला युगल में दीपाली गुप्ता एवं दीक्षा चौधरी की जोड़ी विजेता, अरूणी चौहान एवं गार्गी जोशी की जोड़ी उपविजेता, मिक्स डबल में सक्षम राजपाल एवं रूबी सिंह की जोड़ी विजेता, रोहित सिंह एवं गार्गी जोशी की जोड़ी उपविजेता रही। कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेन्द्र कटारे, पुलिस अधीक्षक एस.एल. बघेल, वनमंडलाधिकारी श्रीकृष्ण जाधव, वामदेव पाण्डेय, श्रीमती किरण कांति सिंह, पार्षद श्रीमती उर्मिला भगत, तारकेश्वर सिंह, नीलू सिंह सहित जिला बैडमिंटन संघ के सचिव विनोद कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष ए.के. श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष डाॅ. अनुरंजन टोप्पो, सह सचिव संजीव शर्मा, प्रदीप चैरसिया, मिंकू बनर्जी, कार्यकारिणी सदस्य सुदीप मुखर्जी, राजेन्द्र गुप्ता, आलोक राय, सत्यप्रकाश तिवारी, दिवाकर यादव, अमन चैरसिया सहित नगर के खिलाड़ी व खेलप्रेमी उपस्थित थे।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *