Monday, September 16, 2024
No menu items!
Homeखेलदक्षिण कोरिया में जीता कांस्य पदक, गरियाबंद कलेक्टर दीपक अग्रवाल की कप्तानी...

दक्षिण कोरिया में जीता कांस्य पदक, गरियाबंद कलेक्टर दीपक अग्रवाल की कप्तानी में टीम ने किया शानदार प्रदर्शन

गरियाबंद। गरियाबंद के पैरी नदी के रेत में वुडबॉल (Woodball) गेम का अभ्यास करने वाली भारतीय टीम ने दक्षिण कोरिया में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक (Bronze medal) जीता है. इस टीम की कप्तानी छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के कलेक्टर दीपक अग्रवाल (IAS Deepak Agarwal) ने की. इस जीत के बाद कप्तान ने कहा कि कहा अगली बार हमारा लक्ष्य स्वर्ण पदक है.

दक्षिण कोरिया के डोंघी में 25 अगस्त से आयोजित हुई अंतराष्ट्रीय वुडबॉल मैच में भारतीय टीम ने कांस्य पदक जीता है. मैच का समापन 29 अगस्त को हुआ. भारतीय टीम की कप्तानी गरियाबंद कलेक्टर दीपक अग्रवाल कर रहे थे. जिसमें भारतीय वुडबॉल एसोसियसन के सचिव जितेंद्र पटेल के अलावा ललित डांगी, विराट परमार, राहुल चवान, प्रान प्रतिम चालिया टीम का हिस्सा थे.

टीम में कलेक्टर का रहा बेहतर प्रदर्शन

वुडबॉल गेम में कुल 18 गेट तय किए गए थे, जिसमें 12 ग्रास तो 6 बीच लैंड में बनाया गया था. सबसे कम शॉट में गेट पार करना होता है.कलेक्टर दीपक अग्रवाल अपने टीम के लिए सबसे कम शॉट में गेट पार करने वाले खिलाड़ी थे. हलाकी टीम के 4 खिलाड़ी के प्रदर्शन के आधार पर विनर तय किया जाता है.पूरे गेम में ताइवान अव्वल रहा,फर्स्ट रनर का खिताब कोरिया को मिला वही सेकेंड रनर अप का खिताब भारत की झोली में आया. दीपक अग्रवाल के अलावा टीम के जितेंद्र पटेल, ललित डांगी, विराट परमार का प्रदर्शन बेहतर रहा.

बीच गेट के लिए पैरी नदी के बेड लेबल पर किया था अभ्यास

भारतीय टीम कोरिया जाने से पहले गरियाबंद के पैरी नदी में खेल का अभ्यास किया था.पैरी नदी के किनारा में मौजूद रेत का लंबा बैड लेबल में हुआ अभ्यास भी टीम का बहुत काम आया.दीपक अग्रवाल ने कहा की इस खेल को आगे बढ़ाने और आगे स्वर्ण पदक लाने का लक्ष्य रहेगा.

ये बारह देश शामिल थे आयोजन में

कोरिया में हुए इस वृहद आयोजन में भारत के अलावा मंगोलिया, कोरिया, सिंगापुर, मलेशिया, पाकिस्तान, ताइवान, चाइना, हांगकांग, वियतनाम, इंडोनेशिया और थाईलैंड की टीम ने भाग लिया था.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular