Friday, October 18, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़राशन कार्ड नवीनीकरण की तिथि बढ़ी, सहायक ग्रेड-3 और नर्सिंग प्रवेश परीक्षा...

राशन कार्ड नवीनीकरण की तिथि बढ़ी, सहायक ग्रेड-3 और नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दिल्ली दौरे पर जाएंगे. सीएम साय आज शाम दिल्ली के लिए रवाना होंगे. वे दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 27 जुलाई को नीति आयोग की बैठक होगी.

विधानसभा मानसून सत्र का आज अंतिम दिन

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज अंतिम दिन है. आज कई मुद्दों पर बहस के दौरान सदन में पक्ष और विपक्ष दोनों की ओर से हंगामा देखने को मिल सकता है. सदस्यों ने आज 87 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया है. सदन में आज 14 विधायकों की ओर से निजी याचिकाएं प्रस्तुत होगी.

आरटीई में प्रवेश के लिए लॉटरी का दूसरा चरण आज से शुरू

आरटीई (RTE) में प्रवेश के लिए लॉटरी का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है. दूसरे चरण के लिए लगभग 11 हजार ऑनलाइन आवेदन आए हैं. अब तक 10 हजार 592 आवेदनों का दस्तावेज सत्यापन हुआ है. हर बार की अपेक्षा इस बार बहुत कम आवेदन निरस्त हुए हैं. पहले चरण में 37 हजार 370 बच्चों का प्रवेश हुआ है. निर्धारित सीटों की तुलना में 17 हजार सीटें खाली हैं.

राशन कार्ड नवीनीकरण की बढ़ाई गई तिथि

राशनकार्ड नवीनीकरण की तिथि बढ़ा दी गई है. हितग्राही मोबाइल एप से भी नवीनीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं. नवीनीकरण के लिए 15 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं.

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने 28 जुलाई को आयोजित की जाने वाली सहायक ग्रेड-3 भर्ती परीक्षा तथा पोस्ट बेसिक एवं एमएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. परीक्षार्थी व्यापमं की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंकों से अपने प्रोफाइल लॉगिन पर जाकर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं. परीक्षार्थियों को अपना फोटोयुक्त मूल आईडी जैसे मतदाता परिचय पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, विद्यालय का फोटोयुक्त परिचय पत्र अथवा फोटोयुक्त अंकसूची मान्य है. आईडी की फोटोकॉपी मान्य नहीं होगी.

रायपुर में आज

आज से दो दिवसीय राखी प्रदर्शनी

शंकरनगर स्थित अशोक रतन के कम्यूनिटी हॉल में 26 व 27 जुलाई को दो दिवसीय राखी प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम का उद्घाटन माहेश्वरी महिला संगठन की प्रदेश मीडिया प्रभारी कविता राठी करेंगी. प्रदर्शनी का शुभारंभ शुक्रवार को सुबह 11 बजे और समापन शनिवार को रात 8 बजे होगा. कार्यक्रम आयोजक कांसेप्ट फॉर यू ने बताया कि यू. प्रदर्शनी में सावन, फ्रेंडशिप डे बैंड, जन्माष्टमी पूजन सामग्री सहित हैंड मेड नए डिजाइन की राखियां उपलब्ध रहेंगी. कार्यक्रम का उद्देश्य घर से व्यवसाय करने वाली महिलाओं का उत्साह बढ़ाना और उनके छोटे व्यापार को तरक्की देना है. प्रदर्शनी में जोधपुर, राजस्थान से मंगाई गई वस्तुओं एवं स्टोन वर्क से हैंड मेड बनी राखियों को प्रदर्शित किया जाएगा. युवतियों के लिए विशेष तौर पर ब्रेसलेट की बड़ी वैरायटी उपलब्ध रहेगी.

कारगिल के शहीदों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर भारतीय सेना के शूरवीरों, योद्धाओं एवं शहीदों को शुक्रवार को प्रातः 11 बजे छ.ग. प्रगतिशील यादव महासंघ कार्यालय स्थित शहीद स्मारक भवन परिसर में श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी. छ.ग. प्रगतिशील यादव महासंघ के निरंजन सिंह यादव ने बताया कि शहीदों को श्रद्धांजलि देने के पश्चात महासंघ जिलाधीश को ज्ञापन देने जाएगा.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes