Monday, September 16, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़सिंगीबहार और पुराइनबंद झरियादीपा में लगाया गया नया ट्रांसफार्मर,मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के...

सिंगीबहार और पुराइनबंद झरियादीपा में लगाया गया नया ट्रांसफार्मर,मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के निर्देश पर तत्काल लगाया गया ट्रांसफार्मर

ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

9 महीने में जिले में 578 से भी अधिक बदले गए हैं ट्रांसफार्मर

जशपुरनगर 05 सितम्बर 2024/मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के मंशानुरूप जिले में बिजली आपूर्ति शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक निर्बाध रूप संचालित हो इस हेतु विद्युत विभाग के द्वारा लगातार सतत रूप से ट्रांसफॉर्मर, केबल और ग्रिप चेंज का कार्य किया जा रहा है।  

           इसी कड़ी में फरसाबहार विकासखण्ड के सिंगीबहार और पुराइनबंद झरियादीपा में ट्रांसफार्मर खराब होने की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित हो रही थी। इसके समाधान के लिए ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में आवेदन किया था। कैंप कार्यालय के निर्देश पर तत्काल सिंगीबहार और पुराइनबंद झरियादीपा नया ट्रांसफार्मर लगाया गया है। जिससे बिजली आपूर्ति पुनः बहाल हो गई है। ग्रामवासियों ने नया ट्रांसफार्मर तत्काल लगने पर मुख्यमंत्री श्री साय को धन्यवाद दिया है।  

          उल्लेखनीय है कि विद्युत विभाग के द्वारा पिछले लगभग 9 महीने में जशपुर जिले में 578 ट्रांसफार्मर बदले गए हैं और 124 नया ट्रांसफार्मर नया लगाया गया है। विभाग के द्वारा बिजली की लोड केपिसिटी के हिसाब से 578 ट्रांसफार्मर बदले गए हैं। जिनमें बगीचा विकासखंड में 42 ट्रांसफार्मर बदले गए हैं। इसी तरह दुलदुला विकासखंड में 45, जशपुर विकासखंड में 50, कुनकुरी विकासखंड में 106, मनोरा में 29, सन्ना में 42, पत्थलगांव में 144, कांसाबेल में 55 एवं फरसाबहार में 65 ट्रांसफार्मर बदले गए हैं। इसी तरह जिले के आठों विकासखंड में 124 नए ट्रांसफार्मर  लगाए गए हैं। जिसमें 100 केव्हीए का 16 ट्रांसफार्मर, 63 केव्हीए का 77 ट्रांसफार्मर और 25 केव्हीए का 31 ट्रांसफार्मर लगाया गया है। शहरों के साथ ही दूरस्थ क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था के निर्बाध रूप से संचालन से लोगों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री सहित शासन-प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त कर रहे हैं।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular