Monday, September 16, 2024
No menu items!
Homeराष्ट्रीयमंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने भी दिया इस्तीफा, अबतक 5 दिग्गज नेता...

मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने भी दिया इस्तीफा, अबतक 5 दिग्गज नेता छोड़ चुके हैं पार्टी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली कैंडिडेट लिस्ट (BJP Candidate List) जारी होने के साथ ही पार्टी के अंदर हड़कंप मच गया है। सूची जारी होने के 16 घंटे के अंदर मंत्री रणजीत सिंह चौटाला (Ranjit Singh Chautala) समेत 5 दिग्गज नेता पार्टी का दामन छोड़ चुके हैं। वहीं यह संख्या अभी और बढ़ सकती है क्योंकि कई और नेता पार्टी छोड़ने की लाइन में नजर आ रहे हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन तो रोते हुए कार्यकर्त्ताओं के साथ बात की। उन्होंने पार्टी को टिकट बदलने की चेतावनी भी दी।

रणजीत सिंह चौटाला ने अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा कि पार्टी द्वारा टिकट न देने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है। उन्होंने नायब सिंह सैनी की कैबिनेट से इस्तीफा देकर घोषणा की कि वह रानियां विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

रणजीत सिंह चौटाला।

विधायक लक्ष्मण नापा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर मांडी भी छोड़ चुके पार्टी

इससे पहले टिकट न मिलने से नाराज फतेहाबाद के रतिया से विधायक लक्ष्मण नापा (Lakshman Napa) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, हरियाणा बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर मांडी ने भी पार्टी छोड़ने का फैसला लेते हुए रिजाइन कर दिया था।इससे पहले बीजेपी के एक और वरिष्ठ नेता शमशेर गिल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी थी और सभी दायित्वों से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने उकलाना विधानसभा क्षेत्र से पार्टी टिकट के गलत आवंटन के विरोध में यह कदम उठाया था। गिल का कहना है कि इस टिकट आवंटन से न केवल पार्टी को उकलाना बल्कि पूरे हरियाणा में भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

विधायक लक्ष्मण नापा।

नाराजगी के बाद बैठकों का दौर भी जारी

इधर बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद अब तक कई बड़े इस्तीफे हो चुके हैं। वहीं, दूसरी तरफ टिकट न मिलने से नाराज पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन और हरियाणा के मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और उम्मीदवार निखिल मदान के खिलाफ नारेबाजी की गई। कविता जैन ने रोते हुए कार्यकर्ताओं के साथ बात की और पार्टी से टिकट बदलने की मांग की। उन्होंने 8 सितंबर को दोबारा पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। वहीं, रानिया सीट से रणजीत सिंह चौटाला की बजाय शीशपाल कंबोज को टिकट दिया गया है। टिकट कटने के बाद रणजीत सिंह चौटाला ने भी सिरसा में अपने आवास पर प्रेस वार्ता बुलाई है।

पहली सूची में वर्तमान नौ विधायकों का कटा टिकट

बता दें कि BJP ने अपनी पहली सूची में वर्तमान सीटों पर मौजूद नौ विधायकों को जगह नहीं दी है। इसमें रणजीत सिंह चौटाला का नाम भी शामिल था। टिकट न मिलने से नाराज चौटाला ने पार्टी से अलग होकर स्वतंत्र रूप से चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है। 

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular