Monday, September 16, 2024
No menu items!
Homeराष्ट्रीयजमुई में दंपती को अर्धनग्न कर ढोल-नगाड़े के साथ गांव में घुमाने...

जमुई में दंपती को अर्धनग्न कर ढोल-नगाड़े के साथ गांव में घुमाने का मामला, ग्रामीणों ने दोनों के चेहरे पर कालिख पोती

बिहार (Bihar) के जमुई में दंपती को अर्धनग्न कर ढोल-नगाड़े के साथ गांव में घुमाने (couple was paraded half naked in village) का मामला सामने आय़ा है। ग्रामीणों ने दोनों के चेहरे पर कालिख पोती। उसके बाद चप्पलों की माला पहनाकर पूरे गांव में रैली निकाली। इस दौरान महिला के बाल भी काट डाले। इसका वीडियो सामने आया है। मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पूरा मामला झाझा थाना क्षेत्र के ताराकुरा गांव का है।

मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला ने एक माह पहले कोर्ट मैरिज की थी। कोर्ट मैरिज करने के एक सप्ताह बाद अपने प्रेमी (केदार मंडल) के साथ भागकर पटना चली गई थी। इसके बाद महिला के पति ने बच्चे के रोने की दुहाई देते वापस आने की बात कही।

सोमवार को महिला प्रेमी के साथ गांव पहुंची। इसके बाद पंचायत में फैसला हुआ कि दोनों को गांव से भगा दो। इसके बाद रात 8 बजे से रात साढ़े 12 बजे तक ड्रामा चला। महिला के बाल काट दिए गए। दंपती के चेहरे पर कालिख पोता गया। जूते-चप्पल की माला पहनाई गई। पूरे गांव में उन्हें घुमाया गया। गांव वालों ने पति को इसलिए सजा दी कि उसने महिला को घर बुलाया। वहीं इस बात की जानकारी होने पर प्रेमी केदार मंडल फरार हो गया।

प्रेमी और महिला दोनों शादीशुदा

महिला और उसका प्रेमी दोनों शादीशुदा है। महिला के दो बच्चे हैं और प्रेमी के चार। फिर भी प्रेम-प्रसंग में दोनों एक-दूसरे के साथ फरार हो गए थे। दोनों सात दिन बाद जब लौटे तो ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि गांव की कुछ महिलाएं महिला के बाल काट रहीं। अन्य महिलाएं उसकी साड़ी उतार रहीं। उसके पति को अपमानित कर रहे थे सभी लोग। वीडियो सोमवार रात का है, जो अब सामने आया।

पीड़िता बोलीं- मैं प्रेमी केदार के साथ ही रहूंगी

पीड़ित महिला ने कहा कि मैं काफी छोटी थी तभी मेरी शादी हो गई थी। मेरे दो बच्चे हैं और केदार के चार। मेरे बच्चे की उम्र दो और तीन साल है।6 दिन पहले केदार के साथ भागे थे। मेरे पति ने बुलाया था कि हम रखेंगे, आ जाओ। जब महिला से पूछा गया कि पति को क्यों सजा दी गई, तो कहा कि हम भी यही सोच रहे कि उसे क्यू सजा दी। चार घंटे तक ग्रामीणों ने प्रताड़ित किया। मेरे साथ इंसाफ होना चाहिए। मुझे अब केदार के साथ ही रहना है। दो बच्चों का देखभाल उसके पिता करेंगे।

एफआईआर दर्ज कर ली गई है

मामले में झाझा एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जिसमें एक महिला और उनके पति को मारपीट कर गांव में घुमाया गया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।वहीं झाझा थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी है। पीड़िता के आवेदन पर 12 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस कार्रवाई में लगी हुई है।

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular