Thursday, September 19, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़सीएम साय प्रमुख लोकायुक्त इंदर सिंह उबोवेजा के शपथ ग्रहण समारोह में...

सीएम साय प्रमुख लोकायुक्त इंदर सिंह उबोवेजा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे,विशाल दही हांडी उत्सव, हंसराज रघुवंशी देंगे भजनों की प्रस्तुति,विश्व हिन्दू परिषद का स्थापना दिवस

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रमुख लोकायुक्त के रूप में इंदर सिंह उबोवेजा आज शपथ ग्रहण करेंगे. राज्यपाल रमेन डेका प्रमुख लोकायुक्त को शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में दोपहर लगभग 12:15 बजे होगा. बता दें कि बिलासपुर हाईकोर्ट के सेवानिवृत्‍त जज इंदर सिंह उबोवेजा को प्रमुख लोकायुक्त पद के लिए नियुक्त किया गया है.

सीएम साय का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज राजधानी रायपुर में ही रहेंगे. सीएम साय प्रमुख लोकायुक्त इंदर सिंह उबोवेजा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री साय 11:55 बजे राजभवन पहुंचेंगे और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे, जिसमें हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस इंदर सिंह उबोवेजा लोकायुक्त पद की शपथ लेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री साय 12:50 बजे राजभवन से मुख्यमंत्री निवास के लिए रवाना होंगे.

रायपुर में विशाल दही हांडी उत्सव, हंसराज रघुवंशी देंगे भजनों की प्रस्तुति

श्रीकृष्ण जन्म महोत्सव के अवसर पर मंगलवार, 27 अगस्त को शाम 4 बजे से दही हांडी मैदान गुढ़ियारी में विशाल दही हांडी उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. सार्वजनिक दही हांडी उत्सव समिति एवं श्रीहनुमान मंदिर ट्रस्ट के विशेष सहयोग से आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में श्रद्धालुओं को भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति से ओतप्रोत करने समिति ने इस वर्ष प्रख्यात शिव भजन गायक हंसराज रघुवंशी को आमंत्रित किया है. वहीं छत्तीसगढ़ की लोकप्रिय गायिका बहनें गरिमा और स्वर्णा दिवाकर द्वारा भी लोक-सांस्कृतिक रंगों से रंगी प्रस्तुतियां दी जाएंगी. साथ ही ओडिशा के कलाकारों द्वारा घंटा बाजा का प्रदर्शन, ग्रीसयुक्त खंबा और वृंदावन के कलाकारों द्वारा कृष्ण लीलाओं पर झांकी विशेष आकर्षण रहेंगे. छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, झारखंड, ओडिशा और अन्य राज्यों से भी गोविंदा टोलियां दही हांडी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आ रही हैं. विजेता टोली को पुरस्कार स्वरूप 7,51,000 रुपये की इनाम राशि समिति के संयोजक बसंत अग्रवाल और अतिथियों की ओर से दी जाएगी.

विश्व हिन्दू परिषद का स्थापना दिवस

विश्व हिंदू परिषद के स्थापना दिवस पर विशेष सभा आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम का आयोजन कचना रोड सेल्स टैक्स कॉलोनी मोड़ खम्हारडीह स्थित श्रीसुरेश्वर महादेव पीठ में शाम 5 बजे से होगा.

सामूहिक उद्यापन

महाराष्ट्र मंडल और महाराष्ट्र संस्कार केंद्र की ओर से मंगलागौरी व्रत का सामूहिक उद्यापन का आयोजन किया जा रहा है. शहर के चौबे कॉलोनी स्थित महाराष्ट्र मंडल में सुबह 10 बजे से होगा.

दादा गुरुदेव इक्तीसा जाप

एमजी रोड स्थित जैन दादाबाड़ी में दादा गुरुदेव इक्तीसा जाप कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम का आयोजन रात्रि 8.30 से 9.30 बजे तक होगा.

टेलीफोन अदालत और खुला मंच कल

बीएसएनएल द्वारा उपभोक्ताओं के लिए 28 अगस्त को टेलीफोन अदालत एवं खुला मंच का आयोजन बीएलएनएल कार्यालय ऑटो एक्सचेंज लालगंगा कॉम्प्लेक्स के सामने जीई रोड में किया गया है. टेलीफोन अदालत दोपहर 3 बजे और खुला मंच शाम 4 बजे होगा. बीएसएनएल के उपभोक्ता अपना प्रकरण लेकर टेलीफोन अदालत में उपस्थित हो सकते हैं.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular