Saturday, September 7, 2024
No menu items!
Homeछत्तीसगढ़मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने 5 सचिवों को किया निलंबित, ग्रामीणों की शिकायत...

मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने 5 सचिवों को किया निलंबित, ग्रामीणों की शिकायत पर हुई कार्रवाई

राजनादगांव। जिला पंचायत सीईओ ने कर्तव्यों में लापरवाही बरतने पर 5 सचिवों को निलंबित कर दिया है. ग्रामीणों की शिकायतों की जांच के बाद सीईओ ने यह बड़ी कार्रवाई की है. जिसमें सचिवों पर पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाह रहने और उच्च कार्यालयों के निर्देशों का पालन न करने का आरोप है.

जानकारी के अनुसार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरूचि सिंह ने ग्रामीणों से प्राप्त शिकायतों की जांच पश्चात जनपद पंचायत डोंगरगढ़ अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत मेढ़ा के पूर्व सचिव और वर्तमान सचिव ग्राम पंचायत कोल्हिापुरी (नवागांव) प्रकाश रामटेके, पूर्व सचिव एवं वर्तमान सचिव ग्राम पंचायत अउरदा मनहरण राउत्रे को पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने और उच्च कार्यालयों के निर्देशों का पालन नहीं किये जाने के कारण निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में प्रकाश रामटेके का मुख्यालय जनपद पंचायत डोंगरगढ़ और मनहरण राउत्रे का मुख्यालय जनपद पंचायत राजनांदगांव निर्धारित किया गया है. निलंबित सचिवों को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

वहीं सीईओ ने मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिला अंतर्गत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मोहला से प्राप्त प्रतिवेदन के अनुसार सचिव संलग्न जनपद पंचायत मोहला जितेन्द्र कुमार धु्रव और सचिव ग्राम पंचायत डूमरटोला तिलक राम हेड़ामे को अपने पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने और उच्च कार्यालयों के निर्देशों का पालन नहीं किये जाने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में में सचिवों का मुख्यालय जनपद पंचायत मोहला निर्धारित किया गया है. इसी तरह मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अम्बागढ़ चौकी से प्राप्त प्रतिवेदन अनुसार सचिव ग्राम पंचायत आटरा हेमुलाल कोमरे को पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने और उच्च कार्यालयों के निर्देशों का पालन नहीं किये जाने के कारण निलंबित किया कर दिया गया है. निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जनपद पंचायत अम्बागढ़ चौकी निर्धारित किया गया है. निलंबित सचिवों को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी.

Ravindra Singh Bhatia
Ravindra Singh Bhatiahttps://ppnews.in
Chief Editor PPNEWS.IN. More Details 9755884666
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular