चित्रकूट उपचुनाव : प्रचार की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री चौहान

0

चित्रकूट :- आगामी नौ नवंबर को होने वाले चित्रकूट उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर के हालात बन गए हैं। भाजपा प्रत्याशी शंकर दयाल त्रिपाठी के प्रचार की कमान अब खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संभालेंगे।

आज वे एक दिन प्रचार करेंगे, फिर 4 से 6 नवंबर तक चित्रकूट में गांव-गांव में आम सभाएं और कस्बों में रोड शो करेंगे। उधर, कांग्रेस के भी दिग्गज नेता कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेता चित्रकूट पहुंच रहे हैं।

कांग्रेस की परंपरागत सीट चित्रकूट पर कब्जा पाने के लिए भाजपा ने भी पूरी ताकत झोंक दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को चित्रकूट में धुंआधार चुनाव-प्रचार की शुरुआत करेंगे। इसके बाद वे 4 से 6 नवंबर तक विभिन्न् गांव और कस्बों में प्रचार करेंगे। इसके साथ ही केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी बुधवार को चित्रकूट पहुंचेंगे। तीन नवंबर को भाजपा के प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे भी वहां सभाएं लेंगे।

मंगलवार से प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान चित्रकूट पहुंचकर नाराज नेताओं से बात करेंगे। बताया जा रहा है कि टिकट के दावेदार सुरेंद्र सिंह गहरवार, सुभाष शर्मा डोली सहित कई नेता भाजपा का प्रचार तो कर रहे हैं पर पूरे मन से काम नहीं कर रहे हैं। इससे पार्टी को आशंका है कि ये नेता पार्टी को नुकसान पहुचा सकते हैं।

इधर कांग्रेस ने भी चित्रकूट सीट पर कब्जा बरकरार रखने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह फिर चित्रकूट पहुंच रहे हैं। इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी चुनाव प्रचार के लिए चित्रकूट पहुंचने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed