पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार

0

रायपुर/दिल्ली-breking news 

#ताजा #खबर #दिल्ली

आज दोपहर ३:१० बजे श्री अजीत जोगी को वेंटिलेटसपोर्ट से हटा दिया गया है। वे पूरी तरह से, बिना किसी इन्वेसिव सहायता के, ख़ुद से साँस ले रहे हैं। उनका ब्लड प्रेशर, हॉर्ट रेट, ऑक्सिजन सैचुरेशन, रेस्प्रिटॉरी रेट, यूरिन आउट्पुट इत्यादि सभी शारीरिक प्रक्रियाँ पूरी तरह से नोर्मल (सामान्य) हैं। श्री जोगी अब अधिकृत रूप से “संक्रमण-मुक्त” हैं।

डॉक्टर नरेश त्रेहन और डॉक्टर यतिन मेहता के चिकित्सीय दल ने श्री अजीत जोगी को विगत दो महीनों से हो रहे संक्रमण का “प्राथमिक कारण” (प्राइमरी सोर्स) का चिन्हांकन करके उसका उपचार भी प्रारम्भ कर दिया है। इस से भविष्य में संक्रमण की सम्भावनाओं पर रोक लग सकेगी।

श्री अजीत जोगी का इलाज कर रहे चिकित्सीय दल ने संक्रमण की सभी सम्भावनाओं पर विराम लगाने और सूक्ष्मता से चिकित्सीय निगरानी बनाए रखने के उद्देश से उनको ICU के “नेगेटिव प्रेशर रूम” में एकांत में रखने का निर्णय लिया है। अतः अगले कुछ दिनों तक वे किसी से मिल नहीं सकेंगे।

वेंटिलेटर से हटने के बाद श्री अजीत जोगी से उनकी धर्मपत्नी डॉक्टर रेणु जोगी, उनके पुत्र श्री अमित जोगी और पुत्र-वधु डॉक्टर ऋचा जोगी ने मुलाक़ात करी। श्री अजीत जोगी ने अपने सभी शुभचिंतकों को उनकी शुभकामनाओं के लिए विशेष रूप से ये कहकर धन्यवाद दिया है कि-
“पहाड़ों का सफ़र है, शीशे का बदन है;
ठीक हो रहा हूँ, आपकी दुआओं का असर है।”

डॉक्टर रमन जोगी, एम॰डी॰
श्री अजीत जोगी के निजी डॉक्टर

Sri sadat anwar from gurgaon#medanta#guru gram #ppnews dehli buero

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed