सीबीएसई 10वीं परीक्षा परिणाम में जशपुर जिले के तिलडेगा पत्थलगांव निवासी कुमार एक्स रे पैथाॅलाजी के संचालक उपेन्द्र कुमार साहू के पुत्र आशुतोष साहू ने 500 में 485 अंक, 97 प्रतिशत अर्जित कर गांव सहित शहर का नाम रोशन

 

सीबीएसई 10वीं परीक्षा परिणाम में जशपुर जिले के तिलडेगा पत्थलगांव निवासी कुमार एक्स रे पैथाॅलाजी के संचालक उपेन्द्र कुमार साहू के पुत्र आशुतोष साहू ने 500 में 485 अंक, 97 प्रतिशत अर्जित कर गांव सहित शहर का नाम रोशन किया:- सीबीएसई 10 वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम में जशपुर जिले के तिलडेगा पत्थलगांव निवासी कुमार एक्स रे पैथाॅलाजी के संचालक उपेन्द्र कुमार साहू के पुत्र आशुतोष साहू ने 500 में 485 अंक, 97 प्रतिशत अर्जित कर गांव सहित शहर का नाम रोशन किया है।

आशुतोष साहू वर्तमान में उडीसा भुनेश्वर के अतर्राष्ट्रीय स्कूल किट नेशनल स्कूल में अध्यनरत है। आशुतोष की प्रारंभिक शिक्षा पत्थलगांव के लिटिल रोज स्कूल में 8 वीं तक हुई है। आगे की पढाई के लिए इनका चयन किट अतर्राष्ट्रीय स्कूल उडीसा भुनेश्वर मे हुआ जहां इन्होनेे ही सीबीएसई में अपने स्कूल से 97 प्रतिशक अंक अर्जित कर स्कूल टापर रहे।

किट इंटरनेशनल स्कूल के संचालक अच्युत सांमत ने ट्वीट कर के अपनी और संस्था की तरफ से आशुतोष साहू को बधाई दिया।

विदित हो कि आशुतोष साहू ने राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा का प्रथम चरण पास कर लिया हंै। द्वितीय चरण पास करने पर आशुतोष साहू का उच्च शिक्षा का पूरा खर्च भारत सरकार द्वारा वहन किया जायेगा।

आशुतोष की बडी बहन सुप्रीया साहू भी किट इंटरनेशनल स्कूल की टाॅपर रही है। और पिछले वर्ष नीट की परीक्षा प्रथम प्रयास से उत्तीर्ण कर वर्तमान मे छत्तीसगढ के मेडीकल कालेज में एम.बी.बी.एस.प्रथम वर्ष में अध्ययनरत है।

आशुतोष साहू ने बिना ट्यूशन के स्यंव के पढाई से ही यह सफलता अर्जित की है। जिसका श्रेय आशुतोष ने अपने गुरूजनो सहित माता पिता दादा दादी एवं परिवारजनो को दी है। इनके सफलता से समस्त ग्रामवासी परिजनो एवं मि़त्रो में हर्ष व्याप्त है।

Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *