राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन एवं संस्कृति मंत्री वी एन वासावन को विधायक यू.डी. मिंज एवं गुलाब कामरो ने दिया निमंत्रण

जशपुर

       छत्तीसगढ़ में तीसरी बार राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है इसमें शामिल होने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया जा रहा है इसी क्रम में आज केरल के मुख्यमंत्री श्री पिनाराई विजयन एवं संस्कृति मंत्री श्री वी एन वासावन को विधायक एवं संसदीय सचिव श्री यू. डी. मिंज और सरगुजा आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री गुलाब कामरो ने आमंत्रित किया.उनके साथ आईएफएस विष्णुराज नायर, डॉ सुजीत कुमार अर्कीटेक्ट , सरीन राज, प्रदीप साहू भी उपस्थित रहे.

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ राज्य के गठन को आगामी 1 नवम्बर को 22 साल पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर 23वें राज्य स्थापना दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की आदिवासी संस्कृति और सभ्यता को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने की कवायद में तीसरी बार राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है।
राज्य स्थापना दिवस के साथ ही राज्य का अंलकरण समारोह व राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का गरिमामय आयोजन 1 से 3 नवम्बर तक राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर राज्य की ओर से मंत्री, संसदीय सचिव, विधायकगण सहित अन्य जनप्रतिनिधि देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *