संकल्प जशपुर एवं कुनकुरी में कक्षा 9 वीं में प्रवेश हेतु परीक्षा सम्पन्न—जिले के 408 बच्चों ने दी प्रवेश परीक्षा

जशपुरनगर,
जिला प्रशासन द्वारा खनिज न्यास निधि से संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर एवं कुनकुरी में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में कक्षा 9 वीं में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा आज नगर के तीन परीक्षा केंद्रों में सम्पन्न हुई ।
इस बारे में जानकारी देते हुए संस्थान के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 में संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर एवं कुनकुरी के कक्षा 9 वीं के 65 सीट हेतु लिखित चयन परीक्षा दिनांक 3 अगस्त 2021 को दोपहर 12.00 से 2.00 बजे तक आयोजित हुई , इस कक्षा में प्रवेश हेतु कुल 626 आवेदकों ने आवेदन किया था जिसमें कुल 408 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए ।


लिखित परीक्षा का केन्द्र स्वामी आत्मानंद शा. नवीन आदर्श उ.मा.वि. जशपुर (नगरपालिका के सामने) , शा.बा.उ.मा.वि. जशपुर एवं शा.उ.मा.वि. गम्हरिया बनाए गए थे ।
सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में कोरोना गाईडलाईन का पालन कराया गया । इस परीक्षा में 70 बहु विकल्पीय प्रश्न पूर्व कक्षा के पाठ्यक्रम से पूछे गए थे । परीक्षा के प्राप्तांक की सूची आज शाम घोषित कर दी गई है । जिसे संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के सूचना पटल पर देखा जा सकता है। इसके साथ ही प्राप्तांक की सूची सभी परीक्षार्थी अपने विकास खंड के व्हाट्स एप ग्रुप में भी देख सकते हैं।प्राप्तांक सूची के मेरिट क्रम से उपलब्ध सीट के तीन गुने छात्र-छात्राओं को स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा । स्क्रीनिंग की तिथि कक्षा 9 वी के लिए पात्र छात्र दिनांक 8 अगस्त 2021 को तथा पात्र छात्राएं दिनांक 9 अगस्त 2021 को संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर प्रातः 11 बजे अनिवार्य रूप से उपस्थित होंगे। स्क्रीनिंग हेतु पात्र छात्र/छात्राओं की सूची भी सभी विकास खंड के परीक्षार्थियों के लिए बनाए गए व्हाट्स एप ग्रुप में तथा संकल्प और एनआईसी के वेबपोर्टल में भी अपलोड कर दी जाएगी।https://sites.google.com/view/sankalpjsp

https://jashpur.nic.in/
Follow me in social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *