मोदी के 7 वर्ष-प्रदेशाध्यक्ष श्री साय ने बताई उपलब्धिया,जशपुर भाजपा ने किए अनेक कार्यक्रम, सांसद भी हुई शामिल

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष और कुल 7 वर्ष पूरे होने पर आज जशपुर जिला भाजपा के द्वारा सेवा ही संगठन है कार्यक्रम के तहत विभिन्न शक्ति केंद्रों में कार्यक्रम आयोजित किये गए।


इस मौके पर जशपुर जिले के दोकड़ा मण्डल के तिलंगा ग्राम के शब्दमुंडा शक्तिकेन्द्र में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय नें कार्यक्रम के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार से त्रस्त देश की जनता को 2014 में नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली साफ सुथरी व ईमानदार सरकार मिली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें अपने 7 साल के कार्यकाल में दर्शा दिया कि राजनीतिक इच्छाशक्ति वाली सरकार अपने फैसलों से कैसे राजनीति की दशा दिशा बदल सकती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों पर गौर करें तो देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में भी भारत का सम्मान बढ़ा है।

सत्ता में आते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नें कई जनकल्याणकारी घोषणाएं कर उन्हें धरातल पर अमलीजामा भी पहनाया है।
आगे उन्होंने कहा कि आज़ादी बाद भी देश की अधिकांश जनता बैंकिंग सुविधा से दूर व वंचित थी जिन्हें जनधन योजना के तहत बैंकिंग से जोड़ा गया।लकड़ी के धुएं से परेशान देश की माताओं को राहत देने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेंडर दिए गए।देश में आदर्श ग्राम की स्थापना के लिए सांसद अदर्श ग्राम योजना लाई गई। भारत में उधमशीलता को बढ़ावा देने के लिए मेक इन इंडिया के माध्यम से स्वरोजगार पैदा किया गया।आज़ादी के 7 दशक के बाद भी अंधेरे में डूबे गाँवों में रोशनी लाने के लिए 18000 गाँवों में बिजली पहुंचाने महत्वाकांक्षी मिशन तय कर अधिकांश गाँवों का विधुतीकरण हो चुका है और बचे हुए गाँवों में तेजी से हो रहा है।

पंडरीपानी मण्डल के भगोरा शक्तिकेंद्र में उपस्थित रायगढ़ लोकसभा की सांसद गोमती साय नें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार खुशहाल भारत के लिए किसानों को मजबूत करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत सिंचाई की सुविधाएं विकसित की जा रही है। किसान न्याय योजना के तहत देश के किसानों को प्रति वर्ष 6000 रुपये की नगद राशि सीधे उनके खातों में दी जा रही है। भारतीय सैनिकों की शहादत का बदला लेने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार और भारतीय सेना ने जबरदस्त पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर जता दिया कि मजबूत सरकार के कारण सेना कितनी मजबूत हो सकती है।
आगे उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को स्वयं का घर बनाने के लिए महती प्रधानमंत्री आवास योजना आरम्भ की, जिसके तहत जाती,धर्म से परे हर वर्ग के लाखों गरीब परिवारों का सर पर घर की छत होने का सपना पूरा हुआ है। यह अलग बात है कि छत्तीसगढ़ में सीधे जनता के हित से जुड़ी यह अच्छी योजना पिछले दो साल से प्रभावित है , प्रदेश की कांग्रेस सरकार राजनीतिक पूर्वाग्रह रखते हुए निर्धारित राज्यांश नहीं दे रही है और राज्य के गरीब वर्ग को जानबूझकर वंचित रख रही है।

जशपुर ग्रामीण मण्डल के तुरिलोदाम शक्तिकेन्द्र में उपस्थित प्रदेश भाजपा मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव नें कहा कि ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के कार्यकाल के सफलतम सात साल पूरे हो रहे हैं। देश की मजबूत नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास मूलमंत्र के साथ जनता के सेवार्थ निरंतर कार्य कर रही है और देश को उन्नति के शिखर पर पहुँचाने कटिबद्ध है।
आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार नें देश की गरीब जनता को सालाना 5 लाख रु तक मुफ्त और बेहतर इलाज के लिए आयुष्मान योजना के तहत लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये गए। एक देश एक कर योजना के तहत जीएसटी लागू की गई।मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के आखरी समय मे सवर्ण समुदाय को आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण का तोहफा दिया । और अपने दूसरे कार्यकाल का सबसे ऐतिहासिक फैसला जम्मू कश्मीर से धारा 370 को निष्प्रभावी करदिया। धारा 370 हटाने के साथ ही देश में एक विधान, एक निशान, एक प्रधान का भाजपा का वर्षों पुराना चुनावी घोषणा भी पूरा हुआ।

सुदूर अंचल, हर्रा पाठ शक्ति केंद्र में उपस्थित बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय नें पहाड़ी कोरवाओं को सुखा राशन, सब्जी, मास्क एवं सेनेटाइजर का वितरण किया और कहा कि
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनें ऐतिहासिक कार्यकाल में ऐतिहासिक फैसले करते हुए वर्षों से लंबित राम मंदिर जन्मभूमि का विवाद भी हल किया और आज आयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है।
पिछले वर्ष जब देश मे कोरोना महामारी ने अपने पैर पसारे तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की दूरदर्शिता और उचित स्वास्थ्य प्रबंधन के चलते भारत में लोगों की उतनी मौतें नहीं हुईं जितनी विकसित और उच्च कोटि के स्वास्थ्य प्रबंधन वाली देशों में हुईं। आगे कृष्णा राय ने कहा कि कोरोना के संकट में आर्थिक मार से बेहाल गरीब परिवारों के जन धन योजना के तहत खोले गये बैंक खातों में सीधे रूपये जमा कर मोदी सरकार ने राहत पहुँचाने का कार्य किया।लाॅकडाउन में बंद रोजगार से बेहाल फुटकर व्यवसायियों के लिये स्ट्रीट वेंडर योजना में दस-दस हजा़र रुपये का लोन बिना गारंटी के बैंको से प्रदान किया,जिसमें ब्याज भी नाममात्र है। आगे उन्होंने कहा कि समूचा देश कोराना महामारी से लड़ रहा है,ऐसे कठिनतम् समय में देश के लोगों को बचाने भारत में एक वर्ष के अंदर भारतीय वैज्ञानिकों ने अथक परिश्रम कर दो-दो वैक्सीन बनाने में सफलता पायी है,जो देश के प्रत्येक नागरिको की जान बचाने के लिये निःशुल्क लगाई जा रही है। मजबूत नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार कठिन समय में देशहित में कार्य करने की नई परिभाषा गढ़ रही है।
उक्त बातों की जानकारी देते हुए जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान नें बताया कि मोदी जी के 7वीं वर्षगांठ के अवसर पर सेवा ही संगठन है कार्यक्रम के तहत जिला भाजपा ने विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया जिसमें कल युवा मोर्चा द्वारा जशपुर शहर एवं पत्थलगांव में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था और आज जिले के लगभग 170 शक्तिकेन्द्रों में भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सेवा ही संगठन कायक्रम के तहत पल्स ऑक्सिमिटर, सेनेटाइजर, मास्क एवं सूखा राशन का वितरण एवं पौधरोपण किया और धार्मिक महत्व वाली स्थानों की सफाई भी की साथ ही कोरोना टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने का भी कार्य किया। जिले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साय, सांसद गोमती साय, वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय, प्रदेश मंत्री भाजपा प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के अलावा, जशपुर के इचकेला में पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव, मनोरा मण्डल के बहेरना में वरिष्ठ नेता नरेश नंदे, नवाटोली एवं आरा में जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत, कुनकुरी मण्डल के बन्दरचुवा में जिला भाजपा अध्यक्ष रोहित साय, जशपुर गम्हरिया में जिला महामंत्री भाजपा ओमप्रकाश सिन्हा, कांसाबेल मण्डल के शब्दमुंडा में जिला महामंत्री सुनील गुप्ता, पुरानीटोली में नगरपालिका अध्यक्ष नरेश साय एवं वरिष्ठ भाजपा नेता गोपाल राय, तेलीटोली में नगरपालिका उपाध्यक्ष राजू गुप्ता, किनकेल में देवेंद्र गुप्ता, टिकतगंज में पूर्व जनपद अध्यक्ष शारदा प्रधान, पंडरापाठ में जिला उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा, कुनकुरी मण्डल के बासंतला में जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेन्द्र यादव, लोधमा में जिला उपाध्यक्ष भरत सिंह,एवं जिले के सभी पदाधिकारी, सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष, शक्तिकेन्द्र प्रभारी, एवं कार्यकर्ता शक्तिकेन्द्रों में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed